SHIVPURI NEWS - जाधव सागर में शिकारी मगरमच्छ, युवक का हाथ उखाड़ कर ले गया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के जाधव सागर मे बीते रोज एक युवक शौच के लिए जाधव सागर के पास गया था जहां मगरमच्छ ने उसका हाथ मुंह में दबा लिया और खींचकर तालाब की ओर ले जाने लगा जब युवक ने अपनी जान बचाने के लिए दूसरे हाथ से तालाब किनारे लगी घास और झाड़ियों को मजबूती से पकड लिया।

जिसके बाद युवक की चीख सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे और पत्थर फेंक कर जैसे-तैसे युवक की जान बचाई लेकिन मगरमच्छ के हमले में युवक का एक हाथ धड़ से अलग हो गया जिसके बाद युवक को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में लाया गया।

शौचालय नहीं से बाहर जाना मजबूरी

जानकारी के अनुसार पुरानी शिवपुरी के हरदौल मंदिर के पीछे रहने वाला बंटी पेशे से तंदूरी रोटी बनाने का काम करता था। जो मजदूरी कर जैसे-तैसे अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा था। बंटी की माली हालात ठीक नहीं थी। घर में शौचालय नहीं होने के कारण पूरे परिवार को शौच के लिए जाधव सागर तालाब की ओर जाना पड़ता है। बंटी रात दस बजे के लगभग शौच के लिए सागर की ओर गया था। यहां सागर में मिलने वाले नाले से जैसे ही उसने पानी लेने के लिए अपने हाथ को बढ़ाया। तभी एक बड़े मगरमच्छ ने उसके हाथ को अपने जबड़े में पकड़ लिया।

तालाब के किनारे बसे लोग शौच के लिए नालों के पास ही जाते हैं। इन नालों में पानी जाधव सागर से आता है, नाले में अक्सर मगरमच्छ देखने को मिल जाते है। लेकिन विभाग की ओर से लोगों की सुरक्षा के लिए कोई सावधानी नहीं बरती जाती।