SHIVPURI NEWS - नवविवाहिता की ​संदिग्ध मौत, पति बोला सांप ने काटा, बॉडी पर निशान नहीं

Bhopal Samachar

हार्दिक गुप्ता कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस थाना सीमा में आने वाले बैडारी गांव के मोरई मोहल्ला में निवास करने वाली एक 23 साल की नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की खबर मिल रही है। ससुरालियों का कहना है कि उनकी बहू को सांप ने काटा है। जहां उसे फायदा नहीं मिला तो कोलारस अस्पताल लेकर आए थे,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस पूरे मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि डॉक्टरों के मृत घोषित करने पर परिजन उसका पीएम नहीं कराने के लिए अड गए और उसे पुन:किसी झाड़ फूंक कराने वाले के यहां ले गए जहां फिर उन्हें निराशा हाथ लगी। खबर लिखे जाने तक नवविवाहिता की लाश कोलारस के सरकारी अस्पताल में रखी है,अब नवविवाहिता का पीएम सुबह होगा।  

जानकारी के अनुसार बैडारी गांव के मोरई मोहल्ले में निवास करने वाली पूजा जाटव उम्र 23 साल अपने पति के शिव सिंह जाटव के साथ मंगलवार की रात अपने कमरे में सो रही थी। पति शिवसिंह ने बताया कि रात 12 बजे पूजा ने मुझे जगा कर बोला कि मेरे पैर में किसी ने काटा है लाइट जलाकर देखा तो कमरे में कोई नहीं दिखा,फिर पत्नी ही बोली की किसी कीड़े ने काटा होगा,अब सो सो जाओ।

पूजा के पति ने बताया कि सुबह पांच बजे फिर पत्नी ने उठाया कि मेरे गले में कुछ अड रहा है,उसे नीम के पत्ते खिलाए तो उसे कड़वे नहीं लगे,इस प्रकार से लगा कि पूजा को सांप ने काटा है। तत्काल उसे हम झडवाने के लिए गांव ले गए,जहां उसकी देशी दवाई और झांड फूक शुरू की गई,लेकिन उसे आराम नहीं मिला तो पूजा को कोलारस के सरकारी अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने पूजा को चेक किया तो उसे मृत घोषित कर दिया।

पीएम कराने की लिए किया मना, दूसरी जगह झांड फूक कराने ले गए

बताया जा रहा है कि कोलारस के डॉक्टरों ने पूजा का पीएम कराने के लिए कहा तो परिजन पीएम नही कराने के लिए अड़ गए और डॉक्टरों के द्वारा मृत घोषित करने के बाद भी उसे झाड़ फूंक कराने के लिए रिजौदा गांव किसी झाड़ फूंक कराने वाले के यहां ले गए बताया जा रहा है कि जब वहां आराम नहीं मिला तो परिजन उसे पुन:सरकारी अस्पताल लेकर आए,लेकिन शाम होने के कारण अभी पीएम नहीं हो सका इस कारण पूजा की लाश का पीएम सुबह होगा।

पैर पर नहीं है सर्पदंश के निशान
बताया जा रहा है कि पूजा के पैर पर सर्पदंश के काटे जाने के निशान नहीं है,पूजा जाटव की शादी एक साल पूर्व ही हुई थी। पूजा के शरीर मेें ऐसे कोई भी लक्षण नहीं दिख रहे है जो सांप के काटे जाने के बाद आते है।