SHIVPURI NEWS - भदैया कुंड पर कलेक्टर सहित नगर पालिका अमले पर किया श्रमदान

Bhopal Samachar

शिवपुरी। अभी स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। 17 सितंबर से शुरू हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कई गतिविधियां आयोजित हो रही है, जिसका उद्देश्य यही है कि हम सभी स्वच्छता के प्रति प्रेरित हों। हमारे आसपास का वातावरण साफ सुथरा रहे। स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत शनिवार की सुबह शिवपुरी के पर्यटक स्थल भदैया कुंड पर श्रमदान किया गया, जहां न केवल नगर पालिका की टीम बल्कि विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी शामिल हुए। जन अभियान परिषद सहित कई अन्य संगठन से स्वच्छता प्रेमी भी श्रमदान करने पहुंचे।


कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी और नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने भी श्रमदान किया और शिवपुरी शहर को स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि स्वछता हमारे प्रतिदिन की दिनचर्या में शामिल होना चाहिए। जैसा कि इस वर्ष की थीम रखी गई है स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता। हमें इसका अनुसरण करना होगा। तभी हमारा वातावरण साफ सुथरा रहेगा।

भदैया कुंड परिसर में मंदिर भी है, जिसके कारण कई श्रद्धालु वहां पहुंचते हैं और फूलमाला कचरा आदि वहां एकत्रित होता है। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने मंदिर के पुजारी और वहां उपस्थित अन्य लोगों से चर्चा करते हुए कहा कि हमारे धार्मिक  स्थान एवं पर्यटक स्थल साफ सुथरे रहे यह हम सभी की जिम्मेदारी है इसलिए यहां आने वाले लोगों को भी कचरा फैलाने से मना करें। साफ सफाई का ध्यान रखें।