SHIVPURI NEWS - ​रोजगार मेला, बहार जाने से कतरा रहा है युवा, बोले लोकेशन गलत बताई

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिला रोजगार कार्यालय द्वारा प्रत्येक माह में लगभग 2 बार रोजगार मेले का आयोजन जाता है। आज शुक्रवार को भी रोजगार कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। आज विभाग से जारी प्रेस नोट में 123 बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने का दावा किया गया है। मेले में 183 उम्मीदवारों रोजगार के लिए अपना पंजीयन कराया था। इस रोजगार मेले मे कई युवा निराश लौटे है।

जिला रोजगार अधिकारी स्वप्निल श्रीवास्तव ने बताया कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण के अंतर्गत शिवपुरी में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में विराट बायो प्लांटेक प्रा.लि.अहमदाबाद गुजरात में 16 उम्मीदवार, आईआईएसडी(सुजुकी मोटर्स) प्रा.लि.गुजरात हंसलपुर में 2 उम्मीदवार, स्टार हेल्थ इंश्योरेंस शिवपुरी में 12 उम्मीदवार, एलआईसी शिवपुरी में 12 उम्मीदवार, एसबीआई लाइफ इंश्यो.शिवपुरी में 19 उम्मीदवार, इंडसिंड बैंक शिवपुरी में 10 उम्मीदवार, आयशर अकादमी शिवपुरी(ट्रेनी) में 11 उम्मीदवार तथा इगल सिक्योरिटी सर्विस एण्ड गुरुकृपा कंसल्टेंट शिवपुरी में 41 उम्मीदवारों का प्रारंभिक चयन किया गया।

रोजगार मेल मे रोजगार की उम्मीद से आए सुरवाया के रहने वाले आनंद कुमार लोधी का कहना था कि इस रोजगार मेल को मुझे सोशल मीडिया से जानकारी मिली है,में रोजगार मेले में पहली बार आया हूं,मै केवल शिवपुरी में ही जॉब करूंगा पारिवारिक और सैलरी कम होने के कारण में शिवपुरी नही छोड सकता हूं

शिवपुरी के रहने वाले सिद्धार्थ सिंह करारे का कहना था कि यहां टारगेट वाले जॉब है,अगर बीमा या पॉलिसी करोगे तो वेतन मिलेगा। अधिकतर लोकेशन बहार की है। इसलिए इस रोजगार मेले मे जैसा सोचकर आया था वैसा मुझे नहीं मिला है। अगर मुझे बहार जाना था तो इससे अच्छी जॉब के ऑफर मुझे पहले से है।

भगवत सिंह धाकड़ ने बताया कि मै बैंक में मैनेजर की पोस्ट के लिए आया था जो टारगेट के हिसाब से दी जा रही है यहां शिवपुरी में ही अगर जॉब मिल जाए तो अच्छा रहेगा क्योंकि बाहर मैनेज करना थोड़ा मुश्किल होता है।