SHIVPURI NEWS - भोपाल से होगी शिक्षकों की काउंसलिंग, अभी भी गैर हाजिर रहे शिक्षक

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले के सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या और विषयवार स्वीकृत पदों के अनुसार आवश्यकता से अधिक तैनात शिक्षकों को आवश्यकता वाले स्कूलों में पदस्थ करने के लिए जारी युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया में कुछ शिक्षक दूसरे अवसर में भी काउंसलिंग में शामिल नहीं हुए। मंगलवार को शहर के फिजिकल कॉलेज में अतिशेष यूडीटी व माध्यमिक शिक्षकों को दूसरा व अंतिम अवसर देते हुए काउंसलिंग आयोजित की गई जो पहले चरण में गैरहाजिर रहे थे।

जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ के निर्देशन में यह काउंसलिंग की गई, यह पूरी प्रक्रिया संभाग स्तर से आनलाईन आयोजित हुई। शिवपुरी में इस दूसरे चरण में दो यूडीटी व 09 माध्यमिक शिक्षकों सहित कुल 11 शिक्षकों को पहुंचना था जिनमें से 06 ने काउंसलिंग के जरिए स्कूलों का चयन किया जबकि 05 गैरहाजिर रहे। शाला का चयन करने वालों में एक यूडोटी व 05 माध्यमिक शिक्षक शामिल हैं।

शिवपुरी में सुबह 11 बजे से काउंसलिंग टीम में शामिल प्राचार्य एनके जैन, विनोद जैन, भूपेन्द्र शर्मा, संजय जैन, हेमंत जैमिनी व सहायक सांख्यिकी अधिकारी वत्सराज सिंह राठौड़ सहित स्थापना शाखा के संतोष कोष्ठा एवं अरुण फरेले ने काउंसलिंग संपादित कराई।

इस दौरान शिवपुरी बीईओ मनोज निगम सहित संकुल केन्द्रों के प्रभारी भी मौजूद रहे। बता दें कि सोमवार को अतिशेष सहायक शिक्षकों व प्राथमिक शिक्षकों को भी दूसरा अवसर काउंसलिंग में शामिल होने का दिया था जिसमें 16 गैरहाजिर रहे थे जबकि माध्यमिक संवर्ग में मंगलवार को 05 गैरहाजिर रहे। इन सभी गैरहाजिर रहे अतिशेष शिक्षकों की अब भोपाल स्तर से प्रशासनिक पदस्थापना आवश्यकता वाले रिक्त स्कूलों में कर दी जाएगी।