SHIVPURI NEWS - अतिथि शिक्षकों को सीएम यादव का स्पष्ट संदेश, महापंचायत की घोषणाओं को पूरी करो

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में आज अतिथि शिक्षक महासंघ के बैनर तले जिले के अतिथि शिक्षकों ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नाम जिला कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी को अपनी मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में अतिथि शिक्षको ने सरकार को स्पष्ट संदेश दिया कि चुनाव से पूर्व तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह ने जो वादे किए थे वह पूरा करो।

शिवपुरी जिले अतिथि शिक्षक आज सैकड़ों की संख्या में तात्या टोपे ग्राउंड पर एकत्रित हुए जहां से एक रैली के रूप में कलेक्टर ज्ञापन सौंपने गए। इसमें से कुछ अतिथि शिक्षकों ने दंडवत प्रणाम किया कि हमारी मांगों को तत्काल पूर्ण किया जाए।

अतिथि शिक्षकों ने अपने ज्ञापन में सीएम डॉ मोहन यादव को संदेश भेजा है कि हम अतिथि शिक्षकों का निवेदन है कि हम अतिथि शिक्षकों ने जीवन के 16 वर्ष अल्प मानदेय में पूर्ण, निष्ठा, लगन व ईमानदारी के साथ अध्यापन कार्य किया । किन्तु आज तक हमारा भविष्य अंधकारमय बना हुआ है। इसलिये हमारे भविष्य को देखते हुए प्रमुख मांग महापंचायत की घोषणाओं के आदेश तथा तत्कालीन समस्याओं का अति शीघ्र निराकरण करने के आदेश व निर्देश जारी करने की कृपा करें।

यदि 4 सितंबर 2024 तक महापंचायत में की गई घोषणाओं के आदेश और तात्कालिक समस्याओं का निराकरण तत्काल नहीं किया गया तो 5 सितंबर 2024 को शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक तिरंगा न्याय यात्रा लेकर मुख्यमंत्री निवास जाऐंगे, जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

1 स्कोर कार्ड में अनुभव के प्रति वर्ष 10 अंक और अधिकतम 15 वर्षो के 150 अंक जोड़े जाये।

2 सीधी भर्ती उच्च पद प्रभार स्थानांतरण प्रक्रिया से बाहर हुए अतिथि शिक्षकों को अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर रिक्त पदों पर समायोजित किया जायेें।

3 उच्च पद प्रभार स्थानांतरण सीधी भर्ती हेतु पोर्टल पर रिजर्व रखे गये पदों को तत्काल पोर्टल पर रिक्त पद प्रदर्शित किया जाये।

4 पोर्टल पर प्रयोगशाला सहायक शिक्षक के पद खोले जायें।

5 संस्कृत 555-1 स्कोर कार्ड वाले अतिथि शिक्षकों को 555-2 में नियुक्ति का ओफशन पोर्टल पर तत्काल खोला जाये।

6 अंग्रेजी 555-1 स्कोर कार्ड वाले अतिथि शिक्षकों को अंग्रेजी 555-2 में नियुक्ति का ओफशन पोर्टल पर तत्काल खोला जाये।

7 सत्र 2023-24 में 30% से कम परीक्षा परिणाम देने वाले अतिथि शिक्षकों को सत्र 2024-25 में नियुक्ति हेतु एक मौका दिया जाये।