SHIVPURI NEWS - सरपंच ने मांगी रिश्वत, मना करने पर जमकर दी गालियां, ऑडियो वायरल

Bhopal Samachar

खनियाधाना। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना जनपद ग्राम पंचायत बिलौंदरा में सरपंच द्वारा हितग्राही से पीएम आवास की किश्त डालने के एवज में रिश्वत मांगी गई। रिश्वत न देने पर उसने संबंधित हितग्राही को न सिर्फ जमकर गाली गलौज की, बल्कि उसे मारने पीटने की धमकी भी दी गई। सरपंच और हितग्राही के बीच की बातचीत का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत घिलोंदरा निवासी दीपक कुशवाह का पीएम आवास स्वीकृत हुआ है। पंचायत द्वारा उसके खाते में आवास की पहली किश्त के पैसे डाले। दीपक का आरोप है कि पंचायत के सरपंच ने उसे फोन किया और उस किश्त की राशि में से - पांच हजार रुपये की रिश्वत की मांग ■ की। जब उसने पैसे देने में अक्षमता जाहिर करते हुए अगली किश्त में से पैसा देने की बात कही तो सरपंच ने उसे गालियां दीं और जूतों से मारने पीटने की धमकी दी।

इस संबंध में जब सरपंच मनीराम राय से बात की गई तो उनका कहना था कि हितग्राही और उसके बीच चाचा- भतीजे का संबंध है। उनके बीच इस तरह की बातें होती रहती हैं। सरपंच के अनुसार उसने दीपक को पहले मोटर व पाइप दिलवाए थे, वही पैसे मांग रहा था। इसके अलावा दीपक के मोबाइल से आडियो उसके दुश्मनों ने चोरी करके बहुप्रसारित की है, दीपक ने नहीं। वहीं दूसरी ओर दीपक ने वीडियो पर सरपंच द्वारा पीएम आवास की किश्त में से रिश्वत मांगने की बात स्वीकार की है।

इनका कहना है
मामला आपके द्वारा मेरे संज्ञान में लाया गया है, मैं उक्त ऑडियो की जांच करवा लेता हूं। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
मोगराज मीणा, सीईओ, खनियाधाना