SHIVPURI NEWS - शिक्षक की मारपीट से स्टूडेंट का कान का पर्दा फटा, स्कूल का घेराव

Bhopal Samachar

पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के हिम्मतपुर गांव के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के एक शिक्षक ने बुधवार को 10वीं कक्षा के छात्र को थप्पड़ मार दिया था। इससे छात्र के कान का पर्दा फट गया। झांसी के अस्पताल में डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की। इसी बात से भड़के परिजनों और ग्रामीणों ने गुरुवार को स्कूल का घेराव कर दिया। स्कूल के घेराव की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। जहां पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने के उपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। तब जाकर परिजन और ग्रामीण शांत हुए।

टीचर के चांटे से छात्र के कान का फटा पर्दा
जानकारी के मुताबिक हिम्मतपुर गांव का रहने वाला 15 वर्षीय 10वीं कक्षा का छात्र अंशुल पाल पुत्र अतर सिंह पाल बुधवार को स्कूल गया था। इसी दौरान शिक्षक राजेश शर्मा ने किसी बात से नाराज होकर छात्र को थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद छात्र को कान में तकलीफ होने लगी। परिजन छात्र को झांसी लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने बताया कि शिकक्षक थप्पड़ से छात्र के कान का पर्दा फट गया है। साथ इलाज में 50 हजार रूपए का खर्चा भी बता दिया। डॉक्टर ने इतने खर्चे के बाद भी कान ठीक हो जाने की गारंटी नहीं बताई।

स्कूल का किया घेराव

गुरुवार को गुस्साए परिजनों सहित कुछ ग्रामीणों ने छात्र के साथ स्कूल पहुंचकर स्कूल का घेराव कर दिया। परिजनों का कहना था कि अंशुल ने शिक्षक राजेश शर्मा से ट्यूशन नहीं ली थी। इसी के चलते भड़के शिक्षक ने अंशुल को थप्पड़ मार दिया। वहीं, छात्र अंशुल ने बताया कि शिक्षक राकेश शर्मा ने उससे बिना पढ़े 9वीं कक्षा पास कर 10वीं में कैसे आने की बात कही थी। जब उसने कहा कि वह घर पर ही पढ़कर पास हुआ हैं। इसी बात से शिक्षक ने कई थप्पड़ मार दिए थे। जिससे उसका कान का पर्दा फट गया।

इस मामले में शिक्षक राजेश शर्मा का कहना है कि छात्र ज्यादातर स्कूल में अनुपस्थित रहता हैं। इस बार वह 6 से 8 दिन ही स्कूल आया था। उसे रोज स्कूल आने की हिदायत देते हुए हल्का सा चांटा मार दिया था। शिक्षक ने बताया कि गांव में कुछ लोग बच्चों को ट्यूशन पढ़ाते हैं। जिससे बच्चे स्कूल नहीं आते हैं। ट्यूशन संचालकों ने छात्र के परिजनों और ग्रामीणों को भड़का दिया था। छात्र के पिता से बात हुई हैं। छात्र का इलाज कराने की भी बात कही गई हैं।