SHIVPURI NEWS - वीरांगना अवंतीबाई की मूर्ति की प्रकट हुई, प्रशासन फिर हटाने में नाकामयाब

Bhopal Samachar

पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभागीय क्षेत्र के चौक चौराहों पर अवैध रूप से महापुरुषों की मूर्ति स्थापित करने का सिलसिला अनवरत जारी हैं। आज फिर पिछोर अनुविभाग क्षेत्र के सेमरी बस स्टैंड पर वीरांगना महारानी अवंतीबाई की मूर्ति स्थापित कर दी गई।

सुबह जब ग्रामीण बस स्टैंड पर पहुंचे तब उन्हें चबूतरे पर मूर्ति स्थापित दिखी। बता दें गांव में महारानी अवंति बाई की मूर्ति रातोंरात प्रकट होने की सूचना मिलने के बाद गांव की महिलाओं ने मौके पर पहुंचकर जल चढ़ाना शुरू कर दिया।

पिछोर अनुविभाग में महान हस्तियों की मूर्ति स्थापित कर कब्जा करने की पुरानी आदत रही है। पिछले कई सालों में यहां पर बिना अनुमति की दर्जनों मूर्ति लगाकर कब्जा करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में खनियाधाना में तीन मामले सामने आ चुके।

जहां रातों रात दो महापुरषों सहित राधाकृष्ण की मूर्ति स्थापित कर दी गई वहीं एक महीने पहले पिछोर क़स्बे के आईटीआई कॉलेज के पास सरकारी जमीन पर रातों रात महाराज दक्ष प्रजापति की प्रतिमा स्थापित कर दी गई। इसके बाद भी इस पर रोक लगाने में स्थानीय प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है।

खास बात हैं कि मूर्ति की स्थापना किसने की इसकी जानकारी जुटाने में प्रशासन नाकामयाव रहा हैं। इसी क्रम में फिर एक बार आज पिछोर कस्बे से 10 किलोमीटर दूर पिछोर-मायापुर मार्ग पर पड़ने बाले सेमरी गांव के बस स्टैंड कहे जाने वाले क्षेत्र में रातों रात वीरांगना महारानी अवंति बाई की मूर्ति स्थापित कर दी गई।