SHIVPURI NEWS - यातायात पुलिस ने तेज गति से चलते वाले वाहनों पर की चालानी कार्यवाही

Bhopal Samachar

शिवपुरी। यातायात पुलिस शिवपुरी द्वारा जिले में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे है इस हेतु लगातार जागरूकता एवं चैकिंग अभियान चलाकर समझाइश दी जा रही है जिले में वर्ष-2023 के आधार पर 12 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये गये है जिसमे 05 ब्लैक स्पॉट एनएच-46 पर एवं 07 ब्लैक स्पॉट एनएच-27 पर है।

सडक दुर्घटनाएँ मुख्यतः वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाने से होती है पडोरा चौराहा पर पिछले 03 वर्षों में 19 गंभीर सडक दुर्घटनाओ मे 12 लोगो की मृत्यु हुई है सड़क दुर्घटनाएँ कमी न आने से लगातार कई वर्षों से ब्लैक स्पॉट बना हुआ है इसी तारतम्य में पडोरा चौराहा पर चेकिंग अभियान चलाया गया।

जिसमे मुख्यतः तेज गति से चलने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही की गई इस कार्यवाही में तेज गति से चलने वाले 12 वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही कर 12000 रुपये शमन शुल्क राशि अधिरोपित की गई है चेकिंग के दौरान वाहन चालकों को तेज गति से न चलने की समझाइश भी दी गई।

चैकिंग के दौरान दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट व चार पहिया वाहन चालकों से वाहन चलाते समय सीट बेल्ट पहनने की अपील की गई। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी कोलारस एवं उनकी टीम का भी सहयोग रहा। "यातायात पुलिस आम नागरिकों से यातायात नियमों का पालन करने हेतु अपील करती है।" अपने वाहन निर्धारित गति 60 km/ hrs दौड़ा रहे 104 हैं ।