SHIVPURI NEWS - प्रदीप लोधी की मौत के मामले में छज्जा मालिक रायसिंह पर मामला दर्ज

Bhopal Samachar

करैरा। अमोला थाना अंतर्गत सिरसौद में शनिवार की देर शाम छज्जा गिरने से एक युवक की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए मृतक के स्वजन पीएम हाउस से लाश को उठाकर थाने लाए और प्रदर्शन किया। एफआईआर दर्ज होने के बाद भी मृतक के शव का पोस्टमार्टम के लिए स्वज राजी हुए।

उल्लेखनीय है कि शनिवार की देर शाम प्रदीप पुत्र गौरीशंकर लोधी उम्र 25 साल निवासी सिरसौद रायसिंह जाटव के मकान के छज्जे के नीचे बैठा हुआ था। इसी दौरान अचानक से छज्जा टूट कर उसके सिर पर गिर गया। छज्जे के नीचे दबने से प्रदीप लोधी की मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में मृतक के स्वजन रायसिंह जाटव पर एफआइआर दर्ज कराने की मांग को लेकर रात भर थाने पर ही शव को रखकर प्रदर्शन करते रहे। पुलिस की समझाइश के बाद सुबह स्वजन शव का पीएम करवाने के लिए करैरा अस्पताल स्थित पीएम हाउस चले गए।

इसी दौरान समाज के कुछ अन्य लोग पहुंचे और यह मांग करने लगे कि पुलिस पहले एफआइआर करे, तभी शव का पीएम करवाया जाएगा। इसी मांग के साथ पीएम हाउस से शव को उठाकर वापस अमोला थाने लाया गया। वहां लोगों की भीड़ ने प्रदर्शन किया तो एसडीओपी करैरा मुकाती मौके पर पहुंचे और भीड़ को समझाने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ मानने तैयार नहीं हुई। अंततः पुलिस ने आरोपित रायसिंह जाटव के खिलाफ धारा 106 बीएनएस के तहत लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया गया हैं।