SHIVPURI NEWS - कोतवाल साहब की कर्म कुंडली में चोरी काण्ड के कारण बन रहा है स्थानांतरण का योग

Bhopal Samachar

एक्सरे ललित मुदगल @ शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस थाना सीमा में हुई चोरियों की धमक श्रीमंत के कार्यालय तक पहुंच चुकी है,जुलाई माह से कोलारस थाना सीमा में चोरियों का ग्राफ बढ़ गया है,लेकिन कोलारस के कोतवाल इन चोरियो को ट्रेस नहीं कर पा रहे है। इस कारण जनता में नाराजगी है इसी नाराजगी को लेकर श्रीमंत सरकार को कोलारस से चिट्ठी लिखी गई। यह चिट्ठी प्रमाणिकता देती है कि कोलारस के व्यापारी वर्ग और भाजपा के पदाधिकारियो को सिस्टम से अधिक श्रीमंत सरकार पर अधिक भरोसा है। अपने राम का इस मामले में कहना है कि कोतवाल साहब की कर्म कुंडली में  चोरियों  के कारण स्थानांतरण के योग बन रहे है।

जैसा कि विदित है कि, भारतीय जनता पार्टी के कोलारस के मंडल उपाध्यक्ष संजीव गोयल संजू ने कोलारस की पुलिस कार्यप्रणाली से दुखी होकर सांसद सिंधिया को पत्र लिखा है,इस पत्र में संजीव गोयल के यहां चोरी होने के बाद भी कोलारस थाना पुलिस नाकाम रही,संजीव के द्वारा चोरो के सीसीटीवी फुटेज तक उपलब्ध करा दिए है,लेकिन फिर भी नतीजा शून्य निकला है।

संजीव गोयल के घर 14 अगस्त 2024 को चोरी की घटना हो गई थी। जिसमें चोर नगदी सहित जेवरात चुराकर ले गए थे। जिसकी रिपोर्ट मेरे द्वारा कोलारस थाने में दर्ज कराई गई है। घटना के सीसीटीवी फुटेज मैंने पुलिस को उपलब्ध करा दिये है। जिसमें चोर हथियार लेकर बेखौफ होकर निकलते हुए स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे है।

हलवाई को यहां चोरी
कोलारस कस्बे के कॉलेज ग्राउंड के पीछे पावर हाउस के पास रहने वाले हलवाई अमर सिंह कुशवाह के घर से 6 अगस्त को चोर 25 हजार रुपए नगदी सहित सोने-चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए। पीड़ित ने इसकी लिखित शिकायत कोलारस थाने में दर्ज कराई थी। हलवाई ने बताया कि उसे राजा की मुड़ेरी गांव में आयोजित कार्यक्रम में खाना बनाने का काम मिला था। राजा की मुड़ेरी में उसकी ससुराल है। ससुराल से भी हरियाली अमावस्या का निमंत्रण मिला था। इसके चलते वह घर में ताला डालकर परिवार के साथ 4 जुलाई को राजा की मुड़ेरी गांव अपनी ससुराल चला गया था।

मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने घर का ताला टूटे होने सहित घर के बाहर बक्से के पड़े होने की सूचना फोन पर दी थी। जब वह घर पहुंचा तो उसे घर के ताले टूटे मिले। घर में रखा बक्सा भी बाहर पड़ा मिला था। बक्से में रखे 25 हजार रुपए नगद, सोने के फूल, चांदी की बिछुए नहीं मिले। घर के भीतर भी सामान बिखरा पड़ा था। घर के भीतर सिक्कों से भरे डिब्बे को भी चोर चुरा कर अपने साथ ले गए। चोरी की शिकायत कोलारस थाने में दर्ज कराई गई है।

बस से डेढ़ लाख रुपये के रेडीमेड कपड़ों के बैग गायब

कोलारस कस्बे में एक बस की छत पर रखे रेडीमेड कपड़ों से भरे दो बड़े बैग चोरी हो गए। बता दे कि रेडीमेड कपड़े की दुकान के संचालक इंदौर से नए कपड़ों की खेप को खरीद कर कोलारस ला रहे थे। लेकिन जब दुकानदार बस से कोलारस उतरे तो उनके बस की छत पर रखे पांच बैंग में से दो बड़े बैग चोरी हो चुके थे। दिनभर की खोजबीन के बाद जब कपड़े से बैग का पता नहीं लगा तब ब्रज धाकड़ निवासी ग्राम लाड़करण ने इसकी शिकायत कोलारस थाने में पहुंचकर दर्ज कराई हैं।

ट्रैक्टर से बांधकर एटीएम ले जाने का प्रयास

7 जून की घटना को कोलारस थाना क्षेत्र में नगर के मुख्य मार्ग एबी रोड पर लगे एचडीएफसी बैंक के एटीएम को आधी रात के बाद बदमाशों ने उखाड़ने का प्रयास किया। बदमाश ट्रैक्टर लेकर एटीएम उखाड़ ले जाने आए थे। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है।

10 जुलाई बाइक चोरी

दो अलग अलग स्थानों से दो बाइक चोरी कर ली। बाइक मालिकों ने इसकी शिकायत कोलारस थाने में दर्ज कराई थी। इनमे से एक बाइक मालिक गांव-गांव घूमकर कचोरी - समोसा बेचने का काम करता था। बाइक चोरी होने के बाद उसका रोजगार भी खत्म हो गया है।

कोलारस कस्बे के वार्ड क्रमांक 8 नाई मोहल्ला के रहने वाले केशव नामदेव ने बताया कि रात में वह अपने घर के बाहर बाइक रखकर सो गया था। आज बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे बाहर आकर देखा तो उसकी हीरो कंपनी की एच.एफ. डीलक्स बाइक (MP33MG0899) चोरी हो चुकी थी। केशव नामदेव का कहना है कि वह बाइक से गांव गांव जाकर समोसा-कचौड़ी बेचकर घर का खर्च चलाता था। लेकिन बाइक चोरी के बाद उसका रोजगार भी छिन गया हैं।

वहीं एक अन्य बाइक चोरों ने कोलारस के रेलवे स्टेशन से चोरी कर ली। कोलारस थाना क्षेत्र के राई गांव के रहने वाले अंकेश ओझा ने बताया कि वह आज सुबह अपने पिता को लेने रेलवे स्टेशन पर आया था। कुछ ही देर के बाद लौटने पर रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी बाइक एच.एफ. डीलक्स (MP33MF7610) चोरी हो चुकी थी। दोनों बाइक सवारों ने बाइक चोरी की शिकायत कोलारस थाने में दर्ज कराई है।

बैंक ऑफ इंडिया के बाहर खड़ी बाइक चोरी

घटना 5 अगस्त - कोलारस के बैंक ऑफ़ इंडिया के बाहर खड़ी बाइक को चोर चुराकर ले गया, बाइक चोरी की घटना सीसीटीवी में हुई कैद सतीश कुशवाहा पुत्र धनीराम कुशवाह निवासी राजापुराके बैंक आफ इंडिया में बाइक से किसी काम से आया हुआ था इसी दौरान युवक बाइक क्रमांक MP 33 MV 3887 को बैंक के बाहर खड़ी करके अंदर चला गया था। जब कुछ देर बाद बैंक से बाहर आया तो जहां युवक द्वारा बाइक को खड़ी की थी उस जगह पर युवक को बाइक नहीं मिली है। बाइक चालक सतीश कुशवाह ने चोरी हुई बाइक का पता बताने वाले को ₹5100 नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

9 अगस्त की रात कोलारस थाना सीमा से 7 किलोमीटर की दूर पर सिथत राई गांव में 7 घरो के  ताले टूटे थे। चारे इन ग्रामीणों के के घर से नकदी,सोना-चांदी सहित अनाज और घी तक भर ले गए थे। पुलिस ने इस चोरियों का अभी तक खुलासा नहीं किया है। इसके अतिरिक्त भी पिछले 4 माह में कई चोरियों के मामले सामने आए है,लेकिन कोई भी चोरी का सुराग नहीं मिला है।

कोलारस विधायक भी समझे स्थित को

कोलारस विधायक महेंद्र सिंह यादव को भी इस बात को बडी गंभीरता से लेनी चाहिए कि कोलारस से सीधे चिठ्ठी दिल्ली श्रीमंत को लिखी गई है,स्थानीय स्तर पर विधायक महोदय से भी इस मामले की शिकायत की जा सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्यो इसकी समीक्षा स्वयं कोलारस विधायक को करनी चाहिए ऐसा क्यों हुआ है,ऐसा माना जाता है कि श्रीमंत का शिवपुरी में खतोरा दूसरा घर है। 

श्रीमंत के कारण ही कोलारस विधायक को महेन्द्र सिंह यादव को तीन बार टिकट मिला है,श्रीमंत ने महेन्द्र यादव को दो बार विजयी बनाने के लिए जमीनी स्तर पर मेहनत की है। इस बात पर गौर करे तो क्या श्रीमंत की जनता कोलारस विधायक से भी नाराज है इसलिए सीधे श्रीमंत को चिट्ठी लिखी थी,विधायक महोदय को यह पंक्तियां याद रखनी होगी की नाराजगी अपने से होती है परायो से नहीं...................