SHIVPURI NEWS - कोलारस में शिक्षकों को डीए एरियर का अभी तक भुगतान नहीं

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश शासन द्वारा मार्च 2024 में राज्य के कर्मचारियों के डीए में 4% की वृद्धि की गई थी तथा निर्देश दिया गया था कि पिछले 8 माह के डी ए के एरियर का भुगतान तीन समान किस्तों में जुलाई 24, अगस्त 24 एवं सितंबर 24 में किया जाए। परंतु कोलारस विकासखंड में तीनों माह बीतने के बाद भी एक भी क़िस्त का भुगतान नहीं किया गया है।

हालांकि यह कोई नई बात नहीं है, शिवपुरी जिले के कोलारस विकासखंड में आहरण एवं संवितरण अधिकारी और उनके कार्यालय में पदस्थ गणक हमेशा से शासन से जारी होने वाले आदेशों के प्रति घोर उदासीनता एवं लापरवाही दिखाते रहे हैं। जब भी कोई वित्तीय भुगतान का आदेश होता है तो कोई भी भुगतान शासन के निर्देशानुसार एवं समय सीमा में नहीं होता, यहां तक कि हर माह वेतन के बिल भी समय पर लगने में संशय बना रहता है।

पिछले वर्ष भी इसी तरह डीए के एरियर को तीन माह में तीन किस्तों में देने का आदेश दिया गया था तब भी कोलारस में शिकायतों के बाद भी चौथे माह में भुगतान किया गया था। शिक्षकों के सातवें वेतनमान की पांचवी क़िस्त भी बिलंब से शिकायत होने के बाद ही जारी की गई थी। प्राथमिक शिक्षकों के क्रमोन्नति आदेश होने के तीन माह बाद भी आज तक क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान नहीं किया गया।