SHIVPURI NEWS - RTO रजंना सिंह की  खबर की पोल खोली बनवारी धाकरे ने, सवाल क्यों प्लांट कराई यह खबर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। बीते दिनो से आरटीओ रजंना सिंह का आफिस चर्चा है यह चर्चा में जब आया जब आरटीओ के दलालों ने अघोषित रूप से कब्जा कर यूनियन बनाकर चुनाव कर डाला। इसके बाद आरटीओ रजंना सिंह की एक खबर प्रकाशित हुई यह खबर भी सुर्खियो मे रही। इस खबर का प्रकाशन शहर के ऐसे समाचार पत्रों में हुआ जिसकी संख्या उंगलियों पर गिनी जा सकती थी। नियम के अनुसार किसी भी सरकारी विभाग की योजनाओं की खबर का प्रकाशन होता है तो शिवपुरी जनसंपर्क कार्यालय जारी करता है लेकिन यह खबर लपेट वाली थी, इसलिए प्राइवेट तौर पर प्लांट कराई गई।  

पहले पढ़िए चाशनी से भरी इस खबर को

 जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती रंजना सिंह कुशवाह के पदभार ग्रहण करने के साथ ही वाहनों व लायसेंस से संबंधित अधिकांश कार्य ऑनलाईन ही किए जा रहे है। इसके बावजूद भी ना-ना प्रकार से कई लोग अपने हितों को साधते हुए जिला परिवहन विभाग को बदनाम कर दबाव बनाने का कार्य कर रहे है।  इसे लेकर जिला परिवहन अधिकारी भी सतर्क है और इस तरह के लोगों पर निगरानी करते हुए उन्हें चिह्नित किया जा रहा है ताकि समय रहते इस तरह के कार्यों को बढ़ावा देने वालों पर समय रहते अंकुश लगाया जा सके।

बताना होगा कि चाहे कोई भी आवेदक अपने ड्रायविंग लायसेंस के लिए जिला परिवहन कार्यालय आते हो तो उनका हरेक कार्य ऑनलाइन किया जाता है जिसमें निर्धारित शुल्क लेकर ही कार्य को निश्चित समय अवधि में पूरा किया जाकर हितग्राहियों को राहत प्रदान की जाती है ताकि वह शासन अपने अधिकारों का प्रयोग कर लाभान्वित हो सके।

इसके साथ ही जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती रंजना सिंह कुशवाहा का कहना है कि वह किसी भी सूरत विभाग की छवि करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगी और यदि कोई कोई भी नियम विपरीत कार्य होता हुआ पाया जाता है तो संबंधित के विरूद्ध तुरंत कार्यवाही की जाएगी हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अब बदलते दौर में किसी भी प्रकार से कोई भी नियम विरूद्ध कार्य जिला परिवहन विभाग में नहीं होता है।

सवाल उठता है इस खबर से

जिला परिवहन अधिकारी पर कौन दबाव बनाकर अपने हित साधने का प्रयास किया जा रहा है किस प्रकार का दबाव बनाया जा रहा है इस खबर में उल्लेख नही है। वही आरटीओ में कोनसी सुविधा किस खिडकी पर उपलब्ध है,कहां होगी किसी भी प्रकार का उल्लेख नही है यह खबर केवल इसलिए प्रकाशित कराई गई कि सत्यता प्रकाशित करने वाली मीडिया की खबरों को दबाया जा सके।

बनबारी धाकरे ने आरटीओ मेडम की पोल खोली 

शिवपुरी जिले के ऑटो यूनियन अध्यक्ष को यह खबर भेजी गई फिर सवाल किया गया कि आपका कोई भी काम बिना रिश्वत के होता है तो बनवारी धाकरे ने बताया कि शहर में वर्तमान समय में 3 हजार आटो संचालित है। परमिट के 500 रूपये लेते है लेकिन 1200 रुपए की वसूली होती है,वही आटो के फिटनेस के 700 रूपये लगते है 1500 रूपए की वसूली होती है।

बनवारी धाकरे ने बताया कि अगर में किसी फाइल को लेकर जाता हूं तो बिना रिश्वत के काम होते है लेकिन शहर में 3 हजार आटो है में किस किस के साथ जा सकता हूं कुल मिलाकर आरटीओ ऑफिस मे बिना रिश्वत और बिना दलालों के काम नहीं होता है आरटीओ ऑफिस में इस समय एक सैकड़ा दलाल सक्रिय है।

एकल खिडकी खोलने की मांग

 ऑटो यूनियन अध्यक्ष बनवारी धाकरे ने कहा कि हमारे लिए एकल खिडकी खोली जानी चाहिए है या फिर कैंप का आयोजन किया जाना चाहिए जिससे हमारे काम समय और बिना रिश्वत के हो सके। यह मांग हमने कलेक्टर शिवपुरी से भी की थी।

100 रुपए का रेडियम 1000 में

शिवपुरी में जब वाहन आरटीओ ऑफिस में फिटनेस के लिए वाहन जाता है उस समय यह रेडियम वाला स्टीकर वाहनों पर चिपकाया जाता है। शिवपुरी के आरटीओ आफिस में चमाचसन वाले दलाल यह रेडियम चिपकाने का करते है। जानकारी मिल रही है कि बस और ट्रक से 1200 रूपए,छोटे वाहन से 600 रुपए और आटो वालो से 400 रूपए की वसूली की जाती है। जब तक रेडियम वाहन पर नहीं चिपकाया जाता जब तक फिटनेस नहीं की जाती है। अगर कोई व्यक्ति बाहर से यह रेडियम अपने वाहन में लगवा आता है तो उसे मान्य नही किया जाता। कुछ मिलाकर आरटीओ रंजना सिंह के आफिस में दलालो की कब्जा है या सीधे शब्दों में लिखे तो भारतीय जनता पार्टी को सिर माथे पर रखकर थोक में वोट देने वाली जनता का शोषण किया जाता है,आरटीओ आफिस में रेडियम चिपकाने का काम अवैध है और इसके लिए मध्य प्रदेश पुलिस विभाग मप्र के सभी पुलिस अधीक्षका को एक पत्र भी लिख चुका है।