SHIVPURI NEWS - जनता के शोषण का एड्रेस, RTO रजंना सिंह का ऑफिस 100 का स्टीकर 1200 में

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी के परिवहन कार्यालय में दलालों का कब्जा है,शिवपुरी के लगभग 100 दलाल इस समय आरटीओ कार्यालय में सक्रिय है,आरटीओ ऑफिस में बिना दलालों को कोई काम नहीं हो सकता है,पुलिस मुख्यालय मध्यप्रदेश भोपाल ने एक आदेश जारी किया गया था। इस आदेश का विषय था,निजी व्यक्तियों द्वारा वाहनों में रेडियम रिफ्लेक्टर लगाए जाने  के संबंध में है।

यह आदेश में स्पष्ट रूप से लिखा गया था कि यह संज्ञान में कि कुछ जिलों में निजी व्यक्तियों को वाहनों में रेडियम रिफ्लेक्टर लगाए जाने की अनुमति पुलिस अधीक्षको द्वारा प्रदाय की गई है। उक्त अनुमति तत्काल प्रभाव से निरस्त की जाए व भविष्य में इस तरह की कोई अनुमति प्रदाय न की जाये। यदि कोई व्यक्ति यह कार्यवाही करता पाया जाये तो उसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाना सुनिश्चित किया जाए।

शिवपुरी में जब वाहन आरटीओ ऑफिस में फिटनेस के लिए वाहन जाता है उस समय यह रेडियम वाला स्टीकर वाहनों पर चिपकाया जाता है। शिवपुरी के आरटीओ आफिस में चमाचसन वाले दलाल यह रेडियम चिपकाने का करते है। जानकारी मिल रही है कि बस और ट्रक से 1200 रूपए,छोटे वाहन से 600 रुपए और आटो वालो से 400 रूपए की वसूली की जाती है। जब तक रेडियम वाहन पर नही चिपकाया जाता जब तक फिटनेस नहीं की जाती है। अगर कोई व्यक्ति बाहर से यह रेडियम अपने वाहन में लगवा आता है तो उसे मान्य नही किया जाता। कुछ मिलाकर आरटीओ रंजना सिंह के आफिस में दलालो की कब्जा है या सीधे शब्दो में लिखे तो भारतीय जनता पार्टी को सिर माथे पर रखकर थोक में वोट देने वाली जनता का शोषण किया जाता है।

 यूपी में दलाल गिरफ्तार, मप्र में आरटीओ दलालों की गिरफ्त में

मप्र का पडौसी राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के फरमान के बाद यूपी के 2 दर्जन से अधिक जिलों में डीएम और एसपी ने आरटीओ कार्यालय मे छापामार कार्यवाही की है। इस छापामार कार्रवाही में दलालो का गिरफ्तार किया है,यूपी में दलाल गिरफ्तार और मप्र में आरटीओ दलालो की गिरफ्त में यहां एक बड़ा सवाल बनता है कि मप्र की भाजपा सरकार सुशासन का वादा करती है राम राज्य की बात करती है तो आरटीओ ऑफिस में दलाल प्रथा पर रोक लगाए और यूपी की तरह ही जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को छापामार कार्रवाई के ओदश करे।