SHIVPURI NEWS - प्रभारी मंत्री आधी रात पहुंचे जिला अस्पताल, व्यवस्था देख भडके, सिग्मा इंफाटेक पर FIR

Bhopal Samachar

प्रदीप मोंटू तोमर @ शिवुपरी। शिवपुरी के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर जिला अस्पताल का निरीक्षण करने आधी रात पहुंच गए,इस औचक निरीक्षण की किसी को खबर नहीं थी। प्रभारी मंत्री अस्पताल में 2 घंटे तक रहे और बारीकी से अस्पताल का निरीक्षण किया,अस्पताल की मूलभूत सुविधाओं को देखकर प्रभारी मंत्री सिविल सर्जन पर नाराज होकर सख्त लहजे में बोले की आज मेरे को सफाई एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज चाहिए और उसकी एफआईआर की फोटो कॉपी मेरे पास आनी चाहिए।

शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री आधी रात 2:15 पर अचानक जिला सरकारी अस्पताल पहुंच गए। सबसे पहले वह मेडिकल वार्ड में गए जहां पहले मरीज से बातचीत की और वार्ड में गंदगी देखी उसके बाद प्रभारी मंत्री ने अस्पताल के पब्लिक टॉयलेट चेक किए जो गंदगी से भरे पड़े थे जाम थे। पब्लिक टॉयलेट की स्थिति देखकर प्रभारी मंत्री सिविल सर्जन पर भड़क गए और कहा सफाई एजेंसी के संचालक पर एफआईआर दर्ज कराकर उसकी फोटो कॉपी मुझे भेजना।

सुरक्षा व्यवस्था पर हुए नाराज

प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर रविंद्र चौधरी से कहा कि यहां पर सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त है,सिक्योरिटी गार्ड अपनी वर्दी में नहीं है किसी को कैसे पता चलेगा की यह सुरक्षा गार्ड है। वही आप अस्पताल की शिकायत पर तत्काल एक्शन लेना।

पीने के पानी पर बोला - आप पी सकते है क्या इसको

प्रभारी मंत्री तोमर ने पीने के पानी की स्थिति को देखकर कहा कि आप इस पानी को पी सकते है क्या,क्या आप दुखी लोगों को शुद्ध पानी नही दे सकते है,शिवपुरी का अस्पताल तो छोटा है ग्वालियर के अस्पताल की व्यवस्था देखा यहां पर पांच गुना लोड है उस पर,प्रतिदिन 1200 मरीजो की ओपीडी है,वही अस्पताल में स्थित पुलिस चौकी पर स्टाफ भी नहीं था,इस पर भी प्रभारी मंत्री ने नाराजगी जाहिर की। पुलिस यहां 24 घंटे तैनात रहनी चाहिए,प्रभारी मंत्री तोमर लगभग 2 घंटे तक रुके रहे और पब्लिक से बातचीत करते रहे।

अस्पताल में गंदगी देखकर स्वयं सफाई में लग गए

मौके पर उपस्थित सिविल सर्जन को अस्पताल की व्यवस्थाओं में और सुधार के निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलनी चाहिए। सभी चिकित्सक अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे और मरीजों के साथ सही व्यवहार रखें। यह निर्देश दिए। उन्होंने जिला चिकित्सालय में साफ सफाई का भी जायजा लिया और गंदगी देख प्रभारी मंत्री ने स्वयं सफाई की। स्वच्छता का संदेश देते हुए अस्पताल प्रबंधन और सफाई कर्मियों को सख्त निर्देश दिए हैं। स्वच्छ वातावरण स्वस्थ वातावरण के लिए बहुत जरूरी है, इसलिए गंदगी नहीं रहना चाहिए। सफाई कर्मी प्रतिदिन अपनी ड्यूटी के समय सक्रियता से साफ सफाई पर ध्यान दें।
 

अस्पताल में साफ सफाई का ठेका वाली कंपनी पर एफआईआर

जिला अस्पताल शिवपुरी साफ सफाई का ठेका सिग्मा इन्फोटेक भोपाल पर है,लेकिन यह कंपनी अस्पताल में अपने काम को नहीं कर सकी है। इस कंपनी के कर्मचारी अस्पताल को क्लीन रखने में असमर्थ थे इस कारण इस कंपनी पर सिटी कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है।