SHIVPURI NEWS - CMO ने पानी की रफ्तार तक का गणित मांगा, नपा का प्लान फैल, मडीखेडा चालू रहेगी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली सिंध जलावर्धन योजना को सुचारू रूप से जारी रखने के 28 किलोमीटर की पाइप लाइन बदलने का काम जारी है। इस कारण नगर पालिका ने इन पाइप लाइन को बदलने के लिए 25 सितंबर से 15 दिन के लिए मडीखेडा की सप्लाई बंद करने की घोषणा की थी। लेकिन नगर पालिका का अमला शहर को 15 दिन तक कैसे शहर की प्यास को कंट्रोल करेगा,इसकी ठोस कार्ययोजना नहीं बना सके,इस कारण नगर पालिका के सीएमओ ने फिलहाल मडीखेडा की लाइन को सुचारू रूप से जारी करने का निर्णय लिया है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी समाचार ने इस मामले को लेकर खबर का प्रकाशन किया था,कि 10 टैंकरो के भरोसे नगर पालिका कैसे होगी 39 वार्डो की प्यास कंट्रोल,यह बडा सवाल था कि नगर पालिका को पास पानी को परिवहन करने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं थे,वही पानी कहा से भरा जाऐगा यह स्त्रोत भी क्लीयर नही थे,39 वार्ड के लिए एक एक टैंकर भी नगर पालिका के पास नहीं है। प्राइवेट टैकर भी नगर पालिका को आसानी से इसलिए नहीं मिल रहे है भुगतान के लिए कौन चक्कर काटेगा।

नगर पालिका को प्राइवेट टैंकर नहीं मिल सके और न ही बड़े टैंकरों का इंतजाम हो सका। ऐसे में दो दिन बाद ही इस पर कोई निर्णय हो सकेगा,नगर पालिका के अधिकारी सीएमओ को मौखिक रूप से बता रहे थे कि टैंकरों से सप्लाई की जाऐगी। लेकिन सीएमओ इशांक धाकड को अधीनस्थ नगर पालिका के अधिकारी न तो टैंकर दिखा सके और न ही पूरी कार्य योजना।

सीएमओ इशांक धाकड़ ने पानी सप्लाई में लगे अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वह बुधवार को पूरी कार्य योजना बनाकर दें। जिसमें कितने टैंकर हैं उसकी गिनती कराएं। कितने हाइड्रेट से पानी भरेगा यह भी बताएं। इन हाइड्रेट से कितने टैंकर भरे जाएंगे और कितनी देर में भरे जाएंगे यह रफ्तार भी लिख कर दें। ताकि जब शहर में पानी सप्लाई बंद हो तो व्यवस्थित ढंग से टैंकरों के माध्यम से पानी सप्लाई हो