SHIVPURI NEWS - CM हेल्पलाइन कटवाने का नया फार्मूला लगा दिया जनपद के कर्मचारियों ने, पढ़िए मामला

Bhopal Samachar

सोनू सेन अमोला। शिवपुरी जिले की करैरा जनपद के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत अमलो क्रेशर में मुक्तिधाम की हालत खराब है। इस कारण कारण ग्रामवासी परेशान है,इस कारण बदहाल पड़े मुक्तिधाम की सूरत बदलने के लिए सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई थी,लेकिन करैरा के जनपद ने इस मुक्तिधाम को सही नहीं करवाते हुए शिकायत कटवाने के लिए अधिक काम किया है। अधिकारियों ने यह कहकर शिकायत कटवाने का प्रयास किया कि शिकायतकर्ता अमोला क्रेशर पंचायत में निवास नहीं करता है। मामला जनहित से जुडा है शिकायत तो कोई भी कर सकता है।

बीते 28 अगस्त को अमोला क्रेशर पंचायत में आने वाले श्मशान घाट की दुर्दशा की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की गई, जबकि शिकायत लगाने से पहले शिकायतकर्ता ने जनपद सीईओ करैरा को फोन पर इसकी जानकारी दी थी। जिस पर जनपद सीईओ ने अगले दिन उसे ठीक करने का आश्वासन दिया था। इस शिकायत को हुए 20 दिन बीत जाने के बाद शिकायतकर्ता धर्मेंद्र सेन पर जनपद करैरा में पदस्थ अधिकारी का फोन आया और कहा कि आप दूसरी पंचायत के निवासी हो, इसलिए आप शिकायत नहीं कर सकते हो।

ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या सी हेल्पलाइन सिर्फ पंचायत में ही लगा सकते हैं, अन्य जगह की समस्या को नहीं बता सकते, या फिर शिकायत बंद करने के चक्कर में शिकायतकर्ता को झूठी धमकी दी जाती है।

हमारे पास शिकायत आई है। हम क्रेशर के मुक्तिधाम की साफ-सफाई जल्द ही करवा देंगे। जो भी और कमियां हैं, उन्हें भी दूर करेंगे। शिकायत कटवाने के लिए हमने नहीं बोला। ब्रह्मेंद्र गुप्ता,जनपद सीईओ करैरा

शिकायतकर्ता का दर्द

मैंने मुक्तिधाम की साफ-सफाई करवाने के लिए सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत का निराकरण तो हुआ नहीं, बल्कि जनपद कार्यालय करैरा के कर्मचारी ने फोन कर कहा कि मामला आपकी पंचायत का नहीं है। इसलिए आप शिकायत नहीं कर सकते, इसलिए शिकायत हटवा लो।
धर्मेन्द्र सेन, शिकायतकर्ता निवासी अमोला