SHIVPURI NEWS - मॉ के साथ सो रहे 8 साल के मासूम की मौत, साथ में सांप भी सो रहा था

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के गोवर्धन थाना सीमा में आने वाले बूडदा गावं में बीती रात अपनी मॉ के साथ सो रहे एक 8 वर्षीय बालक को सांप ने डस लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब मॉ ने कपडे हटाए तो सांप उन्हीं कपडो में बैठा था,बूडदा गांव शिवपुरी जिले का अंतिम गांव है और इस गांव के पास बने अपर ककेटो डेम के सीमा से अधिक जलभराव के कारण गांव तक पानी जा जाता है इस कारण जहरीले जीव जंतु घरों में घुस जाते है। 

जानकारी के अनुसार बूढदा गांव में निवास करने वाला अरुण आदिवासी उम्र 8 साल पुत्र मोहन आदिवासी बीती रात अपनी मॉ के साथ सो रहा था। सुबह उसकी मॉ सोकर उठी तो उसने अरुण के मुंह से झाग निकलते हुए देखा तो उसने कपड़े हटाकर देखा तो सांप अरुण के साथ ही सो रहा था।

इस स्थिति को देखते हुए परिजन उसे मोटरसाइकिल से उसे धोरिया स्थित दूल्हादेव एक स्थान पर ले गए,जहां से दूल्हादेव पर कहा गया कि इसे अस्पतालन जे जाओ,परिजन उसे पुन:अपने गांव बूढदा गांव ले आए जहां 108 एंबुलेंस को कॉल किया लेकिन नहीं आए। परिजन उसे राजू चौहान की गाडी से ग्वालियर ले गए जहां ग्वालियर में डॉक्टर ने अरुण को मृत घोषित कर दिया।

अपर ककेटो डैम के जलभराव

बूढदा गांव शिवपुरी जिले की सीमा का अतिंम गांव है,इस गांव को धोवनी बूढदा भी करते है। इस गांव से श्योपुर जिले की सीमा लगती है और श्योपुर जिले की सीमा स्थित सहसराम गांव की सीमा में पार्वती नदी पर अपर ककेटो डेम बनाया गया है। इस डेम की जलभराव क्षमता अपनी सीमा से अधिक हो जाता है और यह पानी बूढदा गांव में घुस जाता है। इस गांव के लोगों ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार भी किया था लेकिन प्रशासन इस समस्या को सुलक्षा नहीं पा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव का अधिकांश हिस्सा और जमीन डूब जाती है और जहरीले और जीव जंतु घरों मे घुस जाते है और यह सांप भी जलभराव के कारण इस आदिवासी के घर में घुसा है।