SHIVPURI NEWS - नरवर के ढिंगदास में कच्चे मकान के मलबे में ढह गया गरीब परिवार का सामान, 5 मकान गिरे

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले की नरवर तहसील से 14 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत ढिंगदास की है जहां बीते 11 सितंबर 2024 की रात को हुई तेज बारिश से गांव में 5 कच्चे मकान ढह गये जिससे गरीब मजदूरों का खाने पीने की चीजों से लेकर घर का सभी सामान मलबे में दब गया जिसके बाद गांव के सरपंच ने पटवारी को सारी जानकारी देते हुए सर्वे कराया।

जानकारी के अनुसार खालिद खान पुत्र शहजाद खान ने बताया कि हम 11 सितंबर 2024 कि रात करीब 10 बजे खाना खा कर सोने ही जा रहे थे तभी अचानक से मकान तेज बारिश की वजह से ढह गया जिससे बचकर हम अपने पांच बच्चियों के साथ बाहर भागे लेकिन हमारा खाने पीने से लेकर गृहस्थी का सारा सामान मलबे में दब गया जिससे हमारा काफी नुकसान हुआ है।

वहीं मुकेश बाथम पुत्र नारायण बाथम ने बताया कि तेज बारिश की वजह से सुबह 5 बजे हमारे मकान की छत व दीवार गिर गई जिससे हम अपनी जान बचा कर भागे लेकिन हमारा घर का सारा सामान खराब हो गया।

गांव के सरपंच कैलाश रावत ने बताया कि ग्रामीणों कि सूचना पर हमने उन्हें दूसरे मकानों में रहने की व्यवस्था कर दी है व घटना की जानकारी पटवारी को दे दी थी जिसके बाद पटवारी ने मकानों का सर्वे कर लिया है। गांव में 5 से 7 कच्चे मकान टूटे है जिससे मजदूरों का करीब 5 लाख का नुकसान हुआ है।