SHIVPURI NEWS - मिलन का हत्यारा गिरफ्तार, 50 कैमरो को खंगाला गया, दोस्त ने किया मर्डर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। सरस्वती विदया पीठ स्कूल में पढने वाले 10वीं क्लास के स्टूडेंट मिलन धाकड की हत्या करने वाला आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, हत्यारा मिलन का दोस्त निकला है। पुलिस अधीक्षक ने आज प्रेसवार्ता में यह खुलासा किया हैं। मिलन धाकड का हत्या करने वाला आरोपी उसका दोस्त है हत्या करने की कारणों की अभी पूछताछ जारी है वही आरोपी नाबालिग है।

जैसा कि विदित है कि सरस्वती विद्या पीठ स्कूल का 10वीं क्लास का स्टूडेंट  मिलन धाकड अपने स्कूल की जाने की कहकर मंगलवार की सुबह 7030 बजे अपनी ई-स्कूटी लेकर अकेला निकला था। मिलन धाकड बडौदी क्षेत्र में एक खेत में घायल अवस्था में पडा मिला था। स्थानीय लोग उसे अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। मिलन के सिर,आंख पर गंभीर चोटे थी। मिलन की हत्या के मामले में देहात थाना पुलिस ने मिलन के चाचा सुरेंद्र धाकड़ की फरियाद पर देहात थाने में अप० क्र 0 382/24 धारा 103 ए, 238 बी.एन.एस. का अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर विवेचना मे लेते हुए अज्ञात हत्यारे की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी अमन सिंह राठौर ने प्रेस वार्ता में कहा कि अपराध गंभीर प्रकृति होने के कारण देहात और कोतवाली थाना पुलिस की टीम इस मामले का ट्रेस करने के लिए लगाया गया। पुलिस की टीमों ने मिलन के स्कूल जाने के रूट का पीछा किया और इस रूट पर लगे कैमरो लगभग 50 कैमरो  को चेक किया और लगभग 100 लोगों से पूछताछ की,पुलिस को जब सफलता मिली जब कैमरो में देखा गया कि मिलन धाकड  महल कालोनी के पीछे अपनी इलेक्ट्रिक बाइक से अकेले गया था।

इसके बाद इस मिलन के बडौदी तक पहुँचने के संभावित रूट झांसी तिराहा,गुना बाईपास एवं बडौदी क्षेत्र के कैमरो को चेक किया तो मिलन की स्कूटी के पीछे एक अन्य लड़का बैठा दिखाई दिया जो जिसने अपना मुंह एक रुमाल से ढक लिया। इस मामले की कडी से कडी ओर मोबाइली की सीडीआर पर अध्यन किया तो स्कूटी पर बैठा लडका मिलन का दोस्त था जिसकी उम्र 16 साल है। पुलिस ने रात भर कई स्थानो पर दबिश देकर नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या करने के मामले मे  हत्या करने के कारणो संबंधी विस्तृत पूछताछ की जा रही है एवं प्रकरण अभी विवेचनारत है प्रकरण में घटना के संबंध में छोटे से छोटे बिंदुओं पर जानकारी एकत्रित की जाकर विवेचना की जा रही है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी देहात निरीक्षक जितेन्द्र मावई, थाना प्रभारी थाना कोतवाली निरीक्षक रोहित दुबे, उनि  जीत बहादुर वैश्य, उनि० सुमित शर्मा, उनि० प्रियंका शुक्ला, सउनि अमृतालाल, प्र0आर0 142 नरेश यादव, प्र0आर0 15 रघुवीर पाल, प्र0आर0 504 ऊदल सिंह गुर्जर, प्र0आर0 374 गजेंद्र परिहार, प्र0आर0 844 केशव सिंह, प्र0आर0 119 भूपेन्द्र सिंह तोमर, प्र०आर० हरीकिशन यादव, आर0 265 देवेन्द्र रावत, आर0 206 भूपेन्द्र यादव, आर0 709 शिवांशु यादव, आर0 767 अजीत राजावत, आर0 631 अजय यादव, आर0 998 प्रशांत जादौन, आर०चालक रामजीलाल पाराशर की विशेष भूमिका रही है।