SHIVPURI NEWS - अमोला थाने से 500 मीटर पर ​हथियारबंद बदमाशों ने महंत को लूटा

Bhopal Samachar

करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना सीमा में  कोटा-झांसी फोरलेन हाईवे पर पुलिस थाने से 500 मीटर दूरी पर तीन बदमाशों ने महंत से कट्टे की नोक पर लूट को अंजाम दे दिया है। अमोला थाने में लूट की घटना के तीन दिन बाद भी केस दर्ज नहीं हुआ है। बदमाशों ने अचानक आकर बाइक अड़ाई और थैला लूटकर ले गए। थैले में 10 हजार से ज्यादा कैश, कागज व अन्य सामान था। घटना अमोला थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने केस दर्ज करना तो दूर आवेदन तक नहीं लिया है।

नए अमोला हनुमान मंदिर निवासी महंत पुरुषोत्तम गिरी खंडेश्वरी महाराज का कहना है कि 16 सितंबर की रात 8:40 बजे पुराने अमोला स्थिति मंदिर से वापस लौट रहा था। अमोला थाने से 500 मीटर पहले बाइक सवार तीन बदमाशों ने आकर मेरे सामने बाइक अड़ा दी। रुकते ही बदमाशों ने मेरी बाइक की चाबी खींच ली। बदमाशों ने पिस्टल अड़ाकर कंधे से थैला लूट लिया और भाग निकले।

बदमाशों के मुंह बंधे हुए थे। बैग में 10 से 12 हजार रु. कैश, बैंक पासबुक, चेक बुक, क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, चांदी की दो मालाएं, सोने से जड़े तीन रुद्राक्ष और अखाड़े के कागज रखे थे। बाइक की चाबी बदमाश ले गए थे, इसलिए 500 मीटर दूर बाइक ढकेलकर अमोला थाने पहुंचा। थाने में हेड मुंशी जोशी मिले, जिन्हें सारी घटना बताई।

उन्होंने दूसरे गंभीर मामले का हवाला देकर सुबह आने की सलाह दी। 17 सितंबर की सुबह पहुंचा तो दो सिपाहियों के अलावा कोई नहीं मिला। जिसके बाद 18 सितंबर को फिर थाने गया और सिम के दुरुपयोग की बात कही तो सिपाही ने मोबाइल गिरने की बात लिखकर थाना प्रभारी की सील लगाकर कागज दे दिया। इस मामले में अमोला थाना प्रभारी राज कुमार चाहर का कहना है कि महंत से लूट संबंधी मेरे पास कोई शिकायत नहीं आई है। यदि घटना हुई है तो महंत को थाने आकर मुझे सारी बात बतानी चाहिए