SHIVPURI NEWS - शासकीय प्राथमिक स्कूल की छत की पटिया टूटकर गिरी, कक्षा 4 की स्टूडेंट घायल

Bhopal Samachar

नरवर। नरवर से कुछ दूर स्थित ग्राम सुल्तानपुर में शासकीय प्राथमिक स्कूल के एक कमरे की छत में लगी पटिया टूट कर नीचे गिर गई। हादसे में कक्षा 4 की एक छात्रा घायल हुई है, जिसे इलाज के लिए स्कूल के शिक्षक मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे, जहां उसका इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक रोज की तरह शुक्रवार को भी सुल्तानपुर के शासकीय प्राथमिक स्कूल में कक्षाएं संचालित थी। कक्षा 4 में 18 बच्चे पढ़ रहे थे। दोपहर करीब 3.30 बजे अचानक से कमरे के पिछले हिस्से की छत की चार पटिया टूट कर लटक गई और एक पटिया नीचे गिर गई। वह तो अच्छा रहा कि बच्चे आगे की तरफ बैठे थे।

इसलिए कोई ज्यादा घायल नहीं हुए। हादसे में एक छात्रा उमा उम्र 10 साल पुत्री ऊदल कुशवाह निवासी सुल्तानपुर घायल हुई है। आनन-फानन में स्कूल के शिक्षक बालिका को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर आए। यहां पर उसका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि स्कूल भवन सन 1985 का बना हुआ है। उस समय यह भवन पत्थरों का बनाया गया था।

गांव वालो ने बताया कि स्कूल प्रधानाध्यापक उमाशंकर के चौरसिया समय से स्कूल नहीं आते और उन्होंने कई सालों से स्कूल की मरम्मत भी नहीं कराई है। इसी फेर में यह हादसा हो गया। इधर हादसे में घायल हुई बालिका को देखने के लिए ज्वाइंट डायरेक्टर दीपक पांडे, जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ मेडिकल कॉलेज पहुंचे और यथासंभव इलाज के लिए डॉक्टरों से चर्चा की।