SHIVPURI NEWS - दिनारा तालाब में लीकेज निकल रहा है पानी, 40 गांव की आने वाली फसलें संकट में

Bhopal Samachar

दिनारा। जल संसाधन विभाग की अनदेखी से दिनारा तालाब सालों से उपेक्षित है 10 दिनों से दिनारा तालाब से पानी बह रहा है जल संसाधन विभाग के एसडीओ का दावा है कि उन्होंने लीकेज ठीक करा कर पानी का बहाव रुकवा दिया है हकीकत यह है कि शनिवार को भी बराबर पानी बहता रहा हैं।
 दिनारा कस्बे के लोगों का कहना है कि तालाब से निकलने वाला पानी को जल्द बंद नहीं किया तो जनसुनवाई में देंगे इसके बाद भी तालाब से पानी बह रहा है। बहते पानी को रोकने के लिए जल संसाधन विभाग की तरफ से कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। दिनारा तालाब की वजह से कस्बे में जल स्तर बना रहता है। तालाब का पानी खाली होने से जलस्तर गर्मियों में नीचे चला जाता है। गर्मियों में दिनारा एवं आसपास के क्षेत्र में पानी के लिए शासन के द्वारा पानी टैंकर भी चलवाए जाते हैं और पानी के लिए हाहाकार मच जाता है।

तालाब खाली हो जाने के कारण दिनारा क्षेत्र के आसपास के 40 गांव का जलस्तर बहुत नीचे चला जाता है जिससे इन गांवों को पीने के पानी तक की समस्या से जूझना पड़ता है यदि समय रहते इन लीकेज को बंद कर दिया तो आने वाले समय में यह 40 गांव पानी की समस्या से नहीं जूझेंगे और तालाब खाली नहीं होगा खाली हो रहे तालाब को लेकर लोग चिंतित है, लेकिन जल संसाधन विभाग इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा है।

तालाब से निकलता हुआ पानी, जो अफसरों को दिखाई नहीं दे रहा है।
किसान नेता सतीश फौजी ने मंगलवार को शिवपुरी में जनसुनवाई में आवेदन देने की बात कही है और कहा कि यदि जनसुनवाई के बाद तालाब से बहते पानी को नहीं रोका गया तो दिनारा रेस्ट हाउस के सामने किसानों के साथ धरना प्रदर्शन करेंगे।