SHIVPURI NEWS - जिले के 30 युवा मारुति कंपनी की फैक्ट्री में कार बनाने का काम करेंगे

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी के युवा गुजरात पहुंचकर मारुति कंपनी फैक्ट्री में कार बनाने का काम करेंगे। खास बात यह है कि युवाओं को विशेषज्ञ द्वारा प्रशिक्षण भी दिया जाएगा और इसके साथ-साथ उन्हें स्टाइपेंड के रूप में नगद पैसा भी उपलब्ध होगा। कुल मिला कर तकनीकी जानकारी हासिल करने के साथ-साथ 30 युवा रोजगार भी हासिल कर सकेंगे।

बुधवार को शहर के मानस भवन में मप्र राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें मारुती सुजुकी कंपनी गुड़गांव से आए प्रतिनिधि ने 30 युवकों का प्राथमिक चयन किया।इन सभी युवकों को 16500 रु मासिक मानदेय पर रखा जाएगा। साथ में सीखो कमाओ योजना के अंतर्गत काम के साथ दो वर्ष का आईटीआई डिप्लोमा भी मारुती कंपनी द्वारा करवाया जाएगा।

कुल 83 युवकों ने इस चयन प्रक्रिया मे पंजीयन करवाया और राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के इस रोजगार मेले मे युवकों ने अतिउत्साह दिखाया। मेला आयोजन में मारुति सुजुकी कंपनी के प्रतिनिधि अरुण कुमार, जिला प्रबंधक रोजगार तृप्ति राय, समर्थ भारद्वाज, इसरार उद्दीन, अनुराग द्विवेदी, लव श्रीवास्तव, अजय बाथम का विशेष सहयोग रहा।

युवाओं को तकनीकी कोर्स भी कराया जाएगा

जिन लोगों ने सफलतापूर्वक टेस्ट पास कर लिया है वह अब मारुति कंपनी में सीधे काम करेंगे। जहां उन्हें तकनीकी कोर्स भी सिखाया जाएगा। बारिश हो जाने के चलते मानस भवन में युवाओं के अधिक पंजीयन नहीं हो सके, लेकिन 83 में से 30 युवाओं का चयन हुआ। इन युवाओं को रोजगार हासिल करने में सफलता मिल गई।
तृप्ति राय, जिला प्रबंधक रोजगार, एनआरएलएम शिवपुरी