SHIVPURI NEWS - रबड वाला दूध बेचने वाली न्यू जैन दूध डेयरी सहित 3 जगह प्रशासन का छापा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के मनियर क्षेत्र मे निवास करने वाले अमरीश शर्मा का दूध गर्म करने पर रबड़ बन गया। दूध बने रबड का प्रकरण का  प्रकाशन शिवपुरी की मीडिया ने प्रकाशित किया,उसके बाद प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए रबड़ वाला दूध बेचने वाली दूध डेयरी सहित 3 दूध डेयरियों पर छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया।

जैसा कि विदित है कि शिवपुरी शहर में लगातार मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचे जा रहे है,जिले का खाद्य विभाग शिवपुरी शहर के बड़े प्रतिष्ठानों पर सेंपलिंग नहीं करता,सरकारी रिकॉर्ड बनाने के लिए शहर की गली मोहल्लों की खाद्य पदार्थों की दुकानों पर सैंपलिंग कर लेता है।

जैसे ही आज यह मामला सामने आया कि अमरीश शर्मा की रबड़ बनने वाला दूध विष्णु मंदिर के पास वाली न्यू जैन दूध डेयरी से खरीदा था। कलेक्टर शिवपुरी रविन्द्र कुमार चौधरी ने तत्काल अमले को दूध की डेयरियो के जांच करने के आदेश दिए।

कलेक्टर के आदेश पर  फूड सेफ्टी टीम ने शहर के तीन प्रतिष्ठानों पर खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए। एसडीएम शिवपुरी उमेश कौरव ने बताया कि फूड सेफ्टी ऑफिसर विष्णुदत्त शर्मा और आशुतोष मिश्रा, नायब तहसीलदार प्रतिभा पांडे ने जैन दूध डेयरी, न्यू जैन डेयरी पर दूध और छत्री रोड स्थित अभिषेक डेयरी पर दही के सैंपल लिए हैं।