SHIVPURI NEWS - बागेश्वर धाम की कथा की अवैध उगाही करते मन खान सहित 2 युवक पकड़े गए

Bhopal Samachar

शिवुपरी। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के ग्राम टीला में बागेश्वर धाम के पीठाधीश बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की आयोजित होने वाली कथा की अवैध रूप से उगाही करते हुए ग्रामीणों ने एक मुस्लिम युवक और उसके साथी को पकड़ लिया। उसके बाद दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पुलिस ने दोनों के खिलाफ शांति भंग का मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को ग्राम टीला में एक इलेक्ट्रिक टम-टम वाहन से दो युवक पहुंचे। उक्त दोनों युवकों ने करैरा में प्रस्तावित बागेश्वर सरकार की कथा के नाम पर ग्रामीणों से नगदी सहित अनाज का दान लेना शुरू कर दिया। ग्रामीणों को संदेह हुआ जिस पर उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

पूछताछ में आरोपियों की पहचान मन खान पुत्र फरीद खान निवासी पुराने थाने के पास करैरा के रूप में हुई। उसके सहयोगी की पहचान कल्ला पुत्र रमेश सोनी के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि दोनों युवक पिछले कई दिनों से आसपास के कई गांवों में इसी तरह से चंदा वसूली कर चुके हैं।

इससे पूर्व बगीचा सरकार में भी भगवान की राम की प्रतिष्ठा के दौरान भी अमन खान इसी तरह से चंदा वसूली करते हुए पकड़ा गया था। पुलिस ने दोनों को शांति भंग के आरोप में जेल भेज दिया है। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि दोनों ने कितना अनाज व कितनी नकद चंदे के रूप में एकत्रित की है।