SHIVPURI NEWS - अमरूद के बगीचे की धोखे से रजिस्ट्री, 2 करोड़ है कीमत, शिकायत

Bhopal Samachar

नरवर। नरवर तहसील के सिकंदरपुर गांव में किसान ने 2 करोड़ का अमरूद का बगीचा हड़पने का आरोप लगाया है। कलेक्टर, एसपी व जिला पंजीयक से शिकायत की है। किसान का कहना है कि दो सर्वे नंबरों की जमीन की एक व्यक्ति को रजिस्ट्री कराई थी। लेकिन सब रजिस्ट्रार कार्यालय नरवर में धोखे से तीसरे सर्वे नंबर की दूसरी रजिस्ट्री भी कर दी। खास बात यह है कि दूसरी रजिस्ट्री में जो दस्तावेज लगे हैं, उसमें जमीन खाली है और दूसरे किसान के फोटो अपलोड कर दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक मुबारकपुर निवासी किसान कमल किशोर कुशवाह ने कलेक्टर, एसपी और जिला पंजीयक से धोखे से रजिस्ट्री कराने की शिकायत की है। किसान का कहना है कि नरवर तहसील के पटमारी हल्का सिस्कंदपुर में सर्वे नंबर 183 रकवा 0.08 हेक्टेयर व सर्वे नंबर 345 रकवा 0.02 हेक्टेयर तथा सर्वे नंबर 1306 रकवा 0.24 हेक्टेयर है। सर्वे नंबर 183 व 345 की जमीन अक्सर बारिश में डूब आती है।

उपयोग नहीं होने पर करें कि निवासी राना भैवा गुर्जर पुत्र जगदीश गुर्जर दोनों सर्वे नंबरों की जमीन 12 लाख रु. में खरीदने तैयार हो गया। 17 मई 2023 को सब रजिस्ट्रार कार्यालय नरवर में रजिस्ट्री करा आया।

जबकि सर्वे नंबर 1306 को लेकर कोई सौदा नहीं हुआ था। रजिस्ट्री वाले दिन ही सब रजिस्ट्रार ऑफिस में धोखे से दूसरी रजिस्ट्री कर दी। सर्वे नंबर 1306 राजाभैया गुर्जर और बाजिद खान के नाम से रजिस्ट्री हो गई हो गई। जमीन पर उसका अमरूद का बगीचा है, करीब 150 पेड़ खड़े हैं। इसी से परिवार का आजीविका चलती है।

पुलिस कार्रवाई करेगी
मामला धोखाधड़ी से संबंधित होने से पुलिस जांच का है। एसपी ऑफिस में भी शिकायत हुई है। पुलिस जांच में यदि पूछा जाएगा तो हम संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे। यदि धोखे से रजिस्ट्री कराई गई है तो पुलिस कार्रवाई करेगी। दुष्यंत दीक्षित, जिला पंजीयक शिवपुरी