SHIVPURI NEWS - बांके बिहारी का जलविहार: 14 विमान सहित भक्तों की उमडा जन सैलाब

Bhopal Samachar

निशांत प्रजापति नरवर। शिवपुरी जिले के नरवर क्षेत्र के मगरौनी में बांके बिहारी जी को जल बिहार के लिए जुलूस निकालकर ले जाया गया,  यह जुलूस 11 बजे प्रारंभ किया गया और डीजे, बैंड एवं ढोल ताशे के साथ भक्त जनों ने बांके बिहारी के जयकारे लगाते हुए मगरोनी की हर गली को एवं चौराहों को फूल माला एवं रंगोलियां से सजा दिया गया और भक्तजनों ने हर गली हर चौराहे पर भंडारे किये।

जैसे की यह परंपरा कई वर्षों पुरानी चली आ रही है इस परम्परा को आज भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु देखने के लिए उपस्थित होते हैं,इस डोल ग्यारस की सबसे बड़ी अहम बात यह है कि कई वर्षों से झा समाज द्वारा यहां सीने पर लोहा कटवाते आ रहे हैं,लोहा कटवाने का इस वर्ष रामू झा अपने सीने पर 50 किलो का बांट रखकर 1 इंच की रोड को छेनी एवं घन के द्वारा लोहे को कटवाया गया है।

चम्पो झा मोहन झा मदन झा समस्त टीम उपस्थिति रही जब यह लोहा कट रहा था तो हजारों की संख्या में भक्तों ने ठाकुर जी के एवं जय श्री राम के जयकारे लग रहे थे यह लोहा काटने एवं अखाड़े का प्रोग्राम मगरोनी के बीचों बीच चौक किया जाता है यहां इतनी संख्या मे भक्तजन उपस्थित होते हैं वहां पर तीन-तीन मंजिल मकान पर चढ़कर ठाकुर जी के दर्शन एवं अखाड़ा देखते हैं इस जूलियस को देखने के लिए के आसपास के गांव से जनता इकट्ठी होती है।

इस डोल ग्यारस के अवसर पर नरवर थाना प्रभारी केदार सिंह यादव एवं चौकी प्रभारी जूली तोमर सभी जगह का मोर्चा संभाला इसमें कई थानों की पुलिस भी बल मौजूद रहा।