SHIVPURI NEWS - शिवपुरी ​में 06 मौत, 3 युवक दुर्घटना का शिकार, 2 फंदे पर,पढिए मामले

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटों में 7 मौत होने की खबर मिल रही है। यह सभी मौतें जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई है। इन बातों में 4 युवा युवक सड़क दुर्घटना का शिकार हुए है वही एक 17 साल का बच्चा और 25 साल की विवाहिता फांसी के फंदे पर लटकी मिली है। वही एक मौत होने का दावा प्रशासन उसकी मां की कोख में ही कर रहा है।

17 साल का बच्चा फांसी के फंदे पर लटका मिला

शिवपुरी जिले के  सतनबाड़ा   थाना सीमा में आने वाले कांकर गांव का रहने वाला 17 साल के लवकुश परिहार ने शनिवार की रात अपने घर पर फांसी के फंदे पर लटका मिला है। परिजनों ने मुताबिक लव कुश की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसका उपचार ग्वालियर के अस्पताल में जारी जारी था। इससे पहले भी लवकुश सुसाइड की कोशिश कर चुका था। बता दें कि मामले की सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर पुलिस पहुंच गई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

कुलदीप ढाबे के पास बाइक सवार को कुचला

शिवपुरी जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र कुलदीप ढाबा के पास शनिवार रात अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को रौंद दिया था। घटना के बाद घायल को जिला जिला अस्पताल लाया गया था। यहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक महेशपुर में रहने वाला छत्रपाल धाकड़ पुत्र कैलाश धाकड़ शिवपुरी में किसी कंपनी में सेल्स ऑफिसर के पद पर कार्यरत था। ड्यूटी करने ने बाद वह बाइक पर सवार होकर होकर अपने गांव के लिए निकला था। कुलदीप ढाबा के पास फोरलेन हाईवे पर उसकी बाइक में किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी। घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात वाहन की तलाश शुरू कर दी है।

दुकान के छज्जे गिररे से 26 साल के युवक की मौत

शिवपुरी जिले के अमोला थाना क्षेत्र के सिरसौद गांव में शनिवार की शाम  सिरसौद गांव में भुनिया होटल के पास प्रदीप लोधी उम्र 26 साल निवास करता है। शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे प्रदीप अपने घर के पास से होकर गुजर रहा था।

तभी पास की दुकान का छज्जा भरभरा नीचे गिर गया। छज्जे का पूरा मलबा प्रदीप के ऊपर आकर गिर गया। घटना के तत्काल बाद मौके पर लोगों ने मलबे में दबे प्रदीप को बाहर निकाला और करैरा के अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर डॉक्टरों ने प्रदीप को मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पर से पुलिस ने शव का पीएम कराया है। गौरतलब है कि प्रदीप की तीन साल पहले ही शादी हुई थी और उसका एक डेढ़ साल का बेटा है।

एनएच-27 पर युवक को ट्रक ने रौंदा

शिवपुरी जिले के करैरा थाना क्षेत्र के निचरौली गांव के पास मुंगावली तिराहा एनएच-27 पर शनिवार को सड़क पार कर रहे 18 वर्षीय युवक को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। घटना के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से ट्रक को लेकर फरार हो गया। हालांकि, पुलिस ने पीछा कर ट्रक को पकड़ लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक निचरोली गांव का रहने वाला संदीप प्रजापति पुत्र मलखान प्रजापति गांव में हाइवे की दूसरी ओर अपने प्लाट से वापस लौट रहा था। इसी दौरान मुंगावली तिराहा पर हाईवे को क्रॉस करते वक्त झांसी की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने संदीप को रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। टक्कर के बाद ट्रक मौके से फरार हो गया था।

करैरा थाना प्रभारी विनोद छावई ने बताया कि पुलिस ने ट्रक का पीछा कर पकड़ लिया है। ट्रक जब्त कर ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं।

विवाहिता फांसी के फंदे पर लटकी मिली

सिटी कोतवाली सीमा में न्यू ब्लॉक मे रहने वाली खुशबू शर्मा आज सुबह घर में फांसी के फंदे पर लटकी मिली है। खुशबू के पति पवन शर्मा ने बताया कि उसकी शादी 3 साल पूर्व हुई थी और उसकी दो साल की एक बेटी है, शादी के बाद से ही पत्नी चिड़चिड़ी रहती थी और जिद्दी थी।

किसी भी बात को लेकर वह जिद्द पकड़ लेती थी जिसके चलते वह 2 साल की बेटी को पलंग पर बाथरूम करने के कारण बहुत डांटती थी व एक बार तो उसे गरम चिमटे से तक जला दिया था तथा आज सुबह खुशबू ने मुझ से कहा कि आप मंदिर चले जाइये मै खाना बना रही हू जिसके बाद जब मै मंदिर से वापस लौटा तो खुशबू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

नवजात की मौत

शिवपुरी के जिला अस्पताल में प्रसूता ने नवजात को गैलरी में ही जन्म दे दिया। जिससे नवजात की मौत हो गई। गौरतलब है कि यह घटना तब हुई जब प्रसूता का सोनोग्राफी प्राइवेट सेंटर से कराकर लाया जा रहा था। नवजात की मौत से भड़के परिजनों ने नर्सिंग स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। बता दें कि प्रसूता की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी और यह उसकी पहली डिलीवरी थी।