SHIVPURI दुखद खबर - कीटनाशक वाले गेहूं निगलने से मौत, 6 दिनों तक वेंटिलेटर पर था

Bhopal Samachar

कोलारस। कोलारस नगर से एक दुखद खबर मिल रही है कि कोलारस में एक व्यापारी के डेढ साल की बेटे की दुखद मौत हो गई, इसको परिवार की गलती कहे यह नियति, लेकिन इस दुखद मौत के कारण घर सहित कोलारस में शोक का माहौल है। बताया जा रहा है कि व्यापारी के घर मे ही गल्ले का गोदाम है और गेहूं को खराब होने से बचाने के लिए उसमे कीटनाशक लगा रखा था,बच्चे ने कब इन गेहूं को निगल लिया,परिजनों को पता नही चला। डेढ़ साल का मासूम 06 दिनों तक वेंटीलेटर पर मौत से जंग लड़ता रहा और उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक गायत्री कॉलोनी कोलारस निवासी गल्ला व्यापारी गिरिराज गुप्ता के डेढ़ साल के बेटे राघव गुप्ता की गुरुवार को जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत का घर पर ही गल्ले का गोदाम है। गेहूं खराब होने से बचाने के लिए कीटनाशक दवा मिला दी थी। डेढ़ साल के बेटे राघव गुप्ता ने कीटनाशक वाला गेहूं खा लिया। उस वक्त परिजनों को पता नहीं चला। बच्चे ने जब उल्टी की तो परिजन तुरंत समझ गए। इलाज कराने कोलारस अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर कर दिया। उसी दिन से बच्चे को वेंटीलेटर पर रखा था।

बुधवार की दोपहर बच्चे ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल शिवपुरी के डॉक्टर विवेक धाकड़ का कहना था कि वेंटीलेटर पर भर्ती बच्चे को रेफर करना मुमकिन नहीं था। सीटी स्कैन कराया तो दिमाग में सूजन पाई गई। यह कीटनाशक की वजह से हो सकती है। व्यापारी के बेटे की मौत से कोलारस में शोक की लहर हैं।