PIU की सड़क 6 माह में उखड गई,पहले मानसून में डामर वह गया - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar

हार्दिक गुप्ता @ कोलारस । प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के द्वारा डाली जा रही सडको में ग्रामीण क्षेत्रों में कितनी गुणवत्ता है इस वायरल वीडियो से मिल रही है। ठेकेदार ने इस सड़क को 6 माह पूर्व कंप्लीट किया है,इसमें गड्ढे हो गए और इन गड्ढों को जब ठेकेदार ने रिपेयर किया तो यह डंडी से ही खुरच रहे है। कुल मिलाकर यह सडक गुणवत्ता विहीन है। विभाग के अधिकारियों ने जमकर भ्रष्टाचार किया है।

कोलारस के रामपुर गांव से भडौता रोड -चंदौरिया के लिए सड़क मार्ग पीआईयू एजेंसी के तहत बनाया गया है। इस सड़क को बनाने का टेंडर ठेकेदार वेद प्रकाश शर्मा शिवपुरी वालो को पास था। सड़क की कुल लंबाई 1ण्5 किलोमीटर है और इस पर 1ण्30 किलोमीटर का डामरीकरण किया है वाकी 200 मीटर सड़क सीसी की बनाई गई है। इस 1.50 किलोमीटर लंबी सड़क पर एक पुलिया और 1 रपटे का निर्माण किया है।

इस सड़क को 7 मार्च 2024 को कंप्लीट किया गया है। इस सड़क पर कितनी जिम्मेदारी विभाग के इंजीनियर ने दिखाई है वह इस वायरल वीडियो से मिल रही है। रामपुर गांव के रहने वाले छुटकया कुशवाहा ने बताया कि बताया कि यह सडक कुछ माह पूर्व डाली गई थी। अब यह उखड़ने लगी है। सड़क पर जगह जगह गड्ढे हो गए। अब इन गड्ढों की मरम्मत की गई तो वह डंडी से ही खुरच रही है।

कम से कम 10 की उम्मीद से डाली जाने वाली सड़क 6 माह में गड्ढे उत्पन्न करने लगी है। हालांकि इस सड़क की 5 साल की गारंटी है,इस गारंटी के तहत ही इसकी रिपेयरिंग कराई गई थी लेकिन यह रिपेयरिंग भी कोई काम की नहीं है।

ठेकेदार को पांच साल के लिए गड्ढों को भरना है,वही सड़क की सड़क किनारे झाड झाड़ियों को साफ करना है,रेन कटस को मानसून काल के बाद सही करना है। सड़क किनारे बनी नालियों का रखरखाव,सडक फनीचर्स और पुलिया का रखरखाव और पुताई का काम गारंटी में आता है।

इस मामले में पीआईयू के अधिकारी एम के धाडक से संपर्क किया तो उनका कहना है कि वीडियो किसी और रोड का है जिस भडौता-चंदौरिया की रोड की बात कर रहे है इस पर दो दिन बाद इस पर डामरीकरण होगा। वही ग्रामीणों का कहना है कि यह वीडियो इसी रोड का है।