शिवपुरी में JUMP ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन, पत्रकार की हत्या से आहत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। भारत में दिन प्रतिदिन लोकतंत्र का चौथा स्तंभ पत्रकार के साथ कोई ना कोई घटना घटित हो रही हैं इन्हीं घटना में एक घटना मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के सारंगपुर में पत्रकार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसी संबंध में आज जर्नलिस्ट यूनियन आफ मध्यप्रदेश की शिवपुरी इकाई के पत्रकारों ने सीएम के नाम पुलिस अधीक्षक को अमन सिंह राठौर ज्ञापन सौंपते हुए मामले में आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने एवं म.प्र. में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की।

जानकारी के अनुसार राजगढ़ जिले के सारंगपुर में पत्रकार सलमान अली की गोली मारकर हत्या कर दी गई एंव गुना जिले के एक पत्रकार को लहूलुहान करने से शिवपुरी जिले के  पत्रकार काफी आहत हैं। हम सब पत्रकार साथी मध्यप्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि इस तरह पत्रकारों के हमले करने वाले हमलावरों को कड़ी सजा से दण्डित किया जाए एवं पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाए।

आपको बता दें कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है और समाज में व्याप्त समस्याओं को प्रकाशित एवं प्रसारित कर शासन प्रशासन का ध्यान अव्यवस्थाओं की ओर खींचने का काम हमेशा पत्रकारों द्वारा किया जाता है। लेकिन पत्रकारिता के क्षेत्र में आज पत्रकारों पर लगातार हमले होने से पत्रकारों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है। यदि इस तरह लोकतंत्र के प्रहरियों पर हमले होंगे तो देश में लोकतंत्र की रक्षा कौन करेगा।

हम सब पत्रकार साथियों की मांग है कि हमले के आरोपियों का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर फांसी की सजा से दण्डित किया जाए एवं पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया। जाए जिससे पत्रकार बिना किसी डर भय के कार्य कर सकें।