रवीन्द्र कुमार चौधरी IAS - मध्य प्रदेश के 36 कलेक्टरों से पीछे - राजस्व महा-अभियान 2.0 का रिजल्ट

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज राजस्व महा-अभियान 2.0 का रिजल्ट घोषित कर दिया। मध्य प्रदेश के 36 जिले ऐसे हैं जहां पर नामांतरण के मामलों का 100% निराकरण कर दिया गया। अर्थात मध्य प्रदेश के 55 जिलों में से 36 जिलों में पदस्थ कलेक्टर इस मामले में सबसे बेस्ट हैं। जबकि शेष 19 कलेक्टर उनके पीछे सेकंड नंबर पर आते हैं। 

नामांतरण में 100% सफलता वाले 36 जिलों की लिस्ट

मुख्यमंत्री द्वारा जारी किए गए टॉप 36 जिलों की लिस्ट में गुना का नाम तो है लेकिन शिवपुरी एवं अशोकनगर का नाम नहीं है। वैसे इसका एक और निष्कर्ष निकलता है। श्रीमंत महाराज साहब, ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा क्षेत्र में पदस्थ कलेक्टर इतने तनाव में है कि मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी मामलों में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते। ✒ उपदेश अवस्थी

List of 36 districts with 100% success in nomination

आलीराजपुर, उज्जैन, उमरिया, खरगौन, गुना, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, झाबुआ, टीकमगढ़, डिंडोरी, दतिया, दमोह, देवास, नर्मदापुरम, निवाडी, नीमच, पन्ना, पांढुर्णा, बड़वानी, बालाघाट बुरहानपुर, बैतूल, भिण्ड, भोपाल, मंडला, मऊगंज, मन्दसौर, मुरैना, मैहर, रतलाम, राजगढ़, रायसेन, विदिशा, शहडोल, श्योपुर, सतना जिलों में लंबित नामांतरण प्रकरणों का 100% निराकरण किया गया है।