रंजना सिंह की भ्रष्टाचार की पौ​थी पहुंची विधायक के पास , रिश्वत की रेल को रोकना BJP के लिए ​मुश्किल

Bhopal Samachar
EX-Rey @Lalt Mudgal शिवपुरी। शिवपुरी आरटीओ कार्यालय में रिश्वत की रेल धड़ल्ले से चल रही है। इस रेल का इंजन स्वयं आरटीओ है और इसमें लगे डिब्बे आरटीओ ऑफिस में कब्जा कर चुके दलाल है। यह रेल भाजपा की पटरी पर दौड़ रही है,इस रिश्वत की रेल पर ब्रेक लगाना भाजपा के लिए मुश्किल साबित हो रहा है,अब आरटीओ रजंना सिंह की भ्रष्टाचार की पौथी शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन के पास पहुंची है। यह शिकायत भी उसी व्यक्ति ने की जिसने भाजपा के विधायक की जीत की खुशी में शिवपुरी के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर श्री बाकडे सरकार तक दंडवत परिक्रमा की थी। जिला आटो यूनियन शिवपुरी के अध्यक्ष बनवारी धाकरे ने जिला परिवहन कार्यालय में रिश्वत की रेटो को लेकर शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन से की है। इस रिश्वत की रेट रूपी पत्र को हम सशब्द प्रकाशित कर रहे है।

दिनांक 17.9.24
प्रति
माननीय विधायक महोदय, विधानसभा क्षेत्र शिवपुरी, मध्यप्रदेश।
विषय- जिला परिवहन कार्यालय शिवपुरी से ऑटो यूनियन की समस्याओं के निराकरण कराए जाने हेतु।

महोदय,
निवेदन है कि शिवपुरी शहर में ऑटो चालकों को जिला परिवहन कार्यालय शिवपुरी से कई समस्याएं हैं। जिनके बारे में कई पूर्व में कई बार जिला परिवहन अधिकारी से अनुरोध किया जा चुका है किंतु समस्याओं के संबंध में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।
अतः अनुरोध है कि निम्न समस्याओं पर ध्यान देकर कार्यवाही करने का कष्ट करें।

1- जिला परिवहन कार्यालय शिवपुरी में ऑटो की रेडियम पटटी लगाने के नाम पर 100 रू. की रेडियम के 300 रू. लिए जाते हैं। जिसकी कोई रसीद नहीं दी जाती है।

2- परिवहन कार्यालय शिवपुरी में ऑटो का परमिट देते समय 1200 रु तक वसूले जाते हैं जबकि रसीद सिर्फ 500 रू. की दी जाती है।

3- ऑटो का फिटनेस देते समय 1500 रु. तक बसूले जाते हैं, जबकि रसीद सिर्फ 700-800 रू की दी जाती है।

4- ऑटो का परमिट / फिटनेस सहित अन्य किसी भी कार्य को करने के लिए 4-5 चक्कर लगवाये जाते हैं, कार्यालय शहर से 8-10 कि.मी. दूरी पर है, ऐसी स्थिति में परिवहन कार्यालय के चक्कर लगाने पर समय और धन की बहुत बर्बादी होती है। 5- परिवहन कार्यालय में कोई भी कार्य बिना दलाल के नहीं होता है।

उक्त परेशानियों के निराकरण हेतु अनुरोध है कि ऑटो के फिटनेस / परमिट हेतु एकल खिडकी चालू की जाए जिससे हम ऑटो चालक बिना दलाली के अपने कार्य सुविधाजनक ढंग से समय पर करवा सकें।

निवदेक वनवारी धाकरे,अध्यक्ष आटो यूनियन शिवपुरी

रिश्वत की रेल को रोकना भाजपा के लिए मुश्किल

आरटीओ कार्यालय शिवपुरी में चल रही इस रिश्वत की रेल को रोकना भाजपा के लिए असंभव है,इससे पूर्व भी समाचार पत्रों ने रिश्वत के कई मामलों को प्रकाशित किया है,लेकिन सुशासन वाली भाजपा आरटीओ कार्यालय में चल रही रिश्वत को नहीं रोक सकी,अब सीधे सीधे पत्र विधायक के पास पहुंचा है।

शिवपुरी में 3 हजार टैक्सी

शिवपुरी विधानसभा से भाजपा के विधायक देवेन्द्र जैन 50 हजार से अधिक वोटो से जीते है,स्वयं ऑटो यूनियन के अध्यक्ष बनवारी धाकरे ने भाजपा का प्रचार किया था। रिश्वत शहर में 3 हजार से अधिक आटो है। आरटीओ कार्यालय में अपने काम से जाने वाली यह व्यक्ति है जो ऑटो चलाकर अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है। छोटी कमाई वाले व्यक्ति से जब दोगुनी कीमत वसूली जाती है तो उसके दिल में दर्द होता है। इसलिए यह पत्र लिखा गया है

रिश्वत के कारण राजस्व की हानि और चालक को मरणोपरांत कुछ नही

इस मामले को लेकर बनवारी धाकरे का कहना है कि रिश्वत वसूल कीे कारण शहर के कई ऑटो वाले समय पर कागजात पूरी नही करते है। इस कारण राजस्व का घाटा भी होता है वही कई बार ऐसा देखने में आया है कि किसी एक्सीडेंट में ऑटो चालक की मौत हो गई और उस ऑटो के कागजात पूरे नहीं थे इस कारण चालक और उसमें बैठी सवारियो को बीमा कंपनी से क्लिेंप नही मिल पाया था। इसलिए हमने हमारे विधायक देवेन्द्र जैन से मांग की है कि ऑटो चालको के लिए सिंगल विंडो ओपन कराई जाए और वह बिना किसी रिश्वत के काम हो।

इस मामले को लेकर शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनसे मोबाइल पर संपर्क नहीं हो सका।