2 हजार मिलियन वाली योजना के साइड इफेक्ट या कीचड़ वाली सिध का विज्ञापन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना सिंध जलावर्धन योजना को शिवपुरी तक लाने के लिए 200 करोड़ रुपए खर्च हो चुके है,लेकिन आम जन को सुचारू रूप से पानी नहीं मिल रहा है अगर मिल रहा है तो वह कीचड़ वाला पानी। इस 2 हजार मिलियन वाली योजना के साईड इफैक्ट आज फिजिकल पर देखने को मिले।

पहले खबर का यह पहलू

2 मिलियन खर्च फिर भी शहर प्यासा है,लगातार सिंध को लेकर खबरों का प्रकाशन किया जा रहा है। सिंध की सप्लाई को 5 दिन रोका गया था लेकिन आज दसवें दिन भी सिंध नहीं आई इस कारण फिजिकल क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 29 में संजय कॉलोनी में पानी की सप्लाई नहीं हुई। इस कारण लोगों को जल संघर्ष करना पड रहा है।

सडक पर जाम और प्रदर्शन  

फिजिकल की सड़क पर संजय कॉलोनी में रहने वाली महिलाओ और पुरुषो ने पानी न मिलने के विरोध में सड़क केा जाम कर दिया। महिलाओ ने मटके फोडने शुरू कर दिए। लोग नगर पालिका की व्यवस्था से नाराज दिखे,करीब 2 घंटे तक जाम लगा रहा हंगामा चलता रहा। मौके पर सीएमओ इशांक धाकड पहुंचे और पानी सुचारू रूप से मिलने का आश्वासन दिया जब प्रदर्शनकारी लोग वापस गए।

गंदे पानी से किया स्नान,साईड इफेक्ट और कीचड़ का एड

इस प्रर्दशन में एक युवक ने सड़क पर भरी कीचड़ का एक प्लास्टिक की कट्टी में भरा और स्नान कर लिया। यह कीचड स्नान का वीडियो अब सोशल पर भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो  को देखकर लोगों का कहना है कि 2 हजार मिलियन वाली योजना के यह साइड इफेक्ट है योजना में जमकर भ्रष्टाचार किया गया इसलिए पाइप रोज टूट रहे हैं वही अन्य लोगों का कहना था कि यह नलो से जो कीचड़ निकल रही है उसका एड है कि हम रोज ऐसे ही किचड वाली सिंध से अपने घरो में नहाते है।

जेल जाने को तैयार थीं महिलाएं

सड़क पर जाम लगाए बैठी महिलाओं में एक महिला ने कहा कि वह सड़क से तब तक नहीं हटेंगी तब तक उनकी समस्या का निपटारा नहीं हो जाता हैं। चाहे इसके लिए उन्हें जेल जाना पढ़ जाए। नगर पालिका उन्हें पानी पिलाने में नाकाम साबित हुई हैं। लेकिन जेल में उन्हें पानी तो नसीब होगा।

बता दें कि पानी की किल्लत से जूझ रही जनता सड़क से हटने को राजी नहीं हुई। बाद में मौके पर पहुंचे सीएमओ इशांत शर्मा ने लोगों की समस्या का निपटारा करने का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर लोग सड़क से हटने को राजी हुए।