108 एंबुलेंस का व्हाट्सएप नंबर जारी, मैसेज करते ही आएगी एंबुलेंस

Bhopal Samachar

शिवपुरी। मध्य प्रदेश 108 एंबुलेंस द्वारा टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए लोगों को सेवा दी जा रही है और संचालन करने वाली संस्था और अपने प्रयासों से लोगों को बेहतर सेवा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी प्रतिबद्धता के लिए एक एक नई सेवा चालू की गई है जिसके अंतर्गत लोग 108 एंबुलेंस के लिए  व्हाट्सएप नंबर  6269695935 पर मैसेज डालकर एंबुलेंस को बुक कर सकते हैं।

मैसेज डालने के बाद आपसे कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएगी आपके द्वारा फीड फिट कर गया डाटा हमारे कंट्रोल रूम पर पहुंच जाएगा वहां टीम द्वारा आपके लिए एंबुलेंस एंबुलेंस भेज दी जाएगी।

निम्नलिखित किसी भी आपातकालीन स्थिति में 108 नंबर, 108 संजीवनी एमपी मोबाइल ऐप या व्हाट्सप्प नंबर के माध्यम से सेवा प्राप्त कर सकते हैं।

गर्भवती महिलाओं के लिए तथा 05 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए निःशुल्क एम्बुलेंस जो की घर से अस्पताल तथा अस्पताल से घर जाने के लिए निःशुल्क दी जाती है।

आयुष्मान भारत के पैनल में शामिल निजी अस्पताल में आयुष्मान कार्ड धारको को निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा दी जाती है।

मोतियाबिंद सम्बंधित जांच तथा ऑपरेशन हेतु एम्बुलेंस की निःशुल्क सुविधा घर से अस्पताल तथा अस्पताल से घर के लिए ले दी जाती है। 0-18 वर्ष के बच्चे के लिए 4D (डिजीज, डिफेक्टिव/ डिसेबिलिटी, डिफिसिएंसी और डिविलेपमेंटल डिले ) की जांच हेतु घर से अस्पताल तथा अस्पताल से घर के लिए निःशुल्क एम्बुलेंस सुविधा दी जाती है।

बुखार उल्टी या दस्त लगना, चक्कर आना, गैस होना, पेट दर्द, लू लगना, शरीर दर्द, खुजली, त्वचा रोग, सड़क दुर्घटना, मिर्गी के दौरे, शुगर चेक, ब्लड , सीने में दर्द, हार्ट अटैक, मशीन से घोट, किसी कीड़े जानवर के काटने पर, सांस लेने में दिक्कत, दम घुटना, मानसिक अस्वस्थता, पानी में डूबना, रोड लीडेंट, बर्न (व्यक्ति का जलना), अधिक दवा का सेवन, लकवा लगना, मानसिक दौरा, यूरीन सम्बन्धी समस्या और अन्य सभी मेडिकल सम्बंधित समस्या के लिए आप 108 पर कॉल कर एम्बुलेंस सुविधा प्राप्त कर सकते है।