SHIVPURI NEWS - करैरा में लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, शादी कर जेवरात लेकर फरार हो जाती थी

Bhopal Samachar

करैरा। खबर शिवपुरी जिले के करैरा थाने से मिल रही हैं जहां करैरा थाना पुलिस ने शादी कर लोगों को फंसाकर लूटने वाली दुल्हन को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा हैं कि लुटेरी दुल्हन ने पहले तो युवक को फंसाया और फिर एक फर्जी शपथ पत्र बनवाकर, लिवइन रिलेशन में रहने को तैयार हुई जिसके बाद बाजार के बहाने से वह तुरंत ही फरार हो गई,लेकिन करैरा थाना पुलिस ने युवक की शिकायत पर महिला को खोज कर, उसे गिरफ्तार कर लिया। महिला पहले से ही शादीशुदा थी और उसके तीन बच्चे हैं।        

जानकारी के अनुसार फरियादी अशोक पुत्र मेवालाल प्रजापति उम्र 28 साल निवासी ग्राम गोरबर थाना खनियाधाना  ने करैरा थाने आकर रिपोर्ट कराई कि 11 जुलाई 2024 को एस.पी.सिंह चौहान,रानी शर्मा (जमावती पाल निवासी टीला) ,प्रीती लोधी निवासी तिंधारी व रानी शर्मा का पिता रामस्वरूप शर्मा ने एक शपथ पत्र करैरा मे 60,000 रुपये लेकर तैयार कराया कि रानी शर्मा ने मेरे साथ लिवइन रिलेशनशिप (पति-पत्नी के रूप) मे रहेगी।

इसके बाद एस.पी. सिंह चौहान अपने साथियो के साथ चला गया व रानी शर्मा मुझे व घर वालो को लेकर सोने की पुतरिया खरीदबाने के लिए करैरा सर्राफा बाजार ले गई एव चकमा देकर भाग गई रानी शर्मा उर्फ जामवंती पाल और उसके साथियों ने आरोपी गणों ने धोखा धडी कर शादी का शपथ पत्र तैयार कराया एवं फर्जी आधार कार्ड की छायाप्रति दी।

जिसके बाद मैंने करैरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई, पुलिस ने  की रिपोर्ट पर से अपराध क्रमांक 502/24 धारा 318(4),338,336(3),340,3(5) बीएनएस पंजीबध्द किया गया एव अपराध को विवेचना मे लिया गया।
 
जिसके बाद थाना करैरा की टीम ने आज 12 जुलाई को लुटेरी दुल्हन जामवती पाल पत्नी वीरेन्द्र पाल उम्र 27 साल निवासी ग्राम टीला, निचरौली हाल सरकारी अस्पताल के पास करैरा से गिरफ्तार किया जो पहले से शादीशुदा होकर 03 बच्चो की माँ है। शादी के झांसा देकर ठगी करने वाले सरगना एस.पी.सिंह चौहान निवासी ग्राम विरोली थाना पिछोर, प्रीती लोधी निवासी तिंधारी थाना भौती व एस.पी. सिहं चौहान का चाचा निवासी विरोली व दो अन्य की तलाश जारी है। यह गैंग क्षेत्र की सीधी सादे किसान जनता से शादी कराने के नाम पर ठगने का काम करते है।  

इनका कहना हैं
अभी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया हैं बाकी के चार आरोपी फरार चल रहे हैं जल्द से जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। और अभी महिला से पूछताछ चल रही हैं।
विनोद सिंह छावई थाना प्रभारी करैरा