SHIVPURI NEWS - नगर पालिका अध्यक्ष की लोकायुक्त में भ्रष्टाचार की शिकायत, मांगा गया जांच प्रतिवेदन

Bhopal Samachar

शिवपुरी। भ्रष्टाचार का ब्रांड बन चुकी नगर पालिका शिवपुरी अपने विकास कार्यो से नही बल्कि भ्रष्टाचार के काण्डों से अधिक सुर्खियों में रहती है। अभी नपा के अकाउंटेंट राघवेन्द्र श्रीवास्तव का रिश्वत लेते हुए वीडियो का मामला शांत नहीं हुआ कि नगर पालिका अध्यक्ष की लोकायुक्त में की गई एक भ्रष्टाचार की शिकायत का मामला फिर सामने आ गया है। इस मामले मे नगर पालिका के अधिकारियों ने मौन धारण कर लिया है,और अधिकृत रूप से जवाब देने से बच रहे है। हालांकि आरोप है कितना सत्य और असत्य है यह जांच उपरांत ही ज्ञात होगा,लेकिन ऐसे प्रकरणों से शहर की सरकार की बची हुई छवि भी धूमिल हो रही है।

लोकायुक्त के विधिक सलाहकार चंद्र देव शर्मा ने प्रमुख सचिव मप्र शासन तथा आयुक्त नगरीय प्रशासन विकास विभाग भोपाल को पत्र लिखा है कि शिवपुरी नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा के विरुद्ध दर्ज पंजी क्रमांक 0067/ सी 2024-25 में शिकायतकर्ता अर्पित शर्मा से प्राप्त शिकायत की छायाप्रति मय दस्तावेज आपकी ओर प्रेषित हैं।

शिकायत   में वर्णित आरोपों के संबंध में जांच कर तथ्यात्मक जांच प्रतिवेदन 08 जुलाई तक आवश्यक रूप से संगठन को उपलब्ध कराएं। बताया जा रहा है कि उक्त पत्र के बावजूद भी नगर पालिका से जांच रिपोर्ट लोकायुक्त को उपलब्ध नहीं कराई गई। इस पर नगरीय प्रशासन एवं विकास ग्वालियर के अधीक्षण यंत्री
ने एक पत्र सीएमओ को लिखा है। उक्त पत्र में भी उल्लेख किया गया है कि शिकायतकर्ता अर्पित शर्मा ने लोकायुक्त कार्यालय मात्र भोपाल में शिकायत दर्ज कराई है। उक्त शिकायत के संबंध में वस्तुस्थिति का प्रतिवेदन मय अभिलेख सहित तीन दिन के अंदर चहा गया था, परंतु आज दिनांक तक यह प्रतिवेदन अप्राप्त है। पत्र के माध्यम से सीएमओ को निर्देश दिए गए हैं कि प्रकरण के संबंध में वस्तुस्थिति अभिलेख के साथ तत्काल कार्यालय को भिजवाएं।

इस मामले में अर्पित शर्मा को संपर्क करने का प्रयास किया तो ठेकेदार अर्पित शर्मा के मोबाइल पर रिंग जाती रही लेकिन रिसीव नहीं हुआ,लेकिन सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि अर्पित शर्मा ने यह शिकायत उनके द्वारा नगर पालिका में किए गए कार्यों के भुगतान न करने सहित उन्हें अकारण ब्लैक लिस्टेड किए जाने की कार्रवाई प्रस्तावित करने और उन्हें कायाकल्प का टेंडर नहीं दिए जाने के संबंध में लोकायुक्त को दर्ज कराई गई थी। इसी के संबंध में लोकायुक्त द्वारा नगर पालिका से वस्तुस्थिति व दस्तावेज मांगे हैं, जो नगर पालिका ने अब तक लोकायुक्त को उपलब्ध नहीं करवाए हैं। 

पूरी तरह निराधार व झूठी होगी
यह मेरी जानकारी में में नहीं है कि अर्पित शर्मा ने किस संबंध में मेरी शिकायत दर्ज कराई है। मैं नगर पालिका के अधिकारियों से इस संबंध में जब जानकारी ले लूंगी तभी इस मामले में अपना पक्ष रख पाऊंगी, जो भी शिकायत की गई होगी वह पूरी तरह निराधार व झूठी होगी। -
गायत्री शर्मा, नपाध्यक्ष शिवपुरी।