SHIVPURI NEWS - नगर परिषद के कर्मचारी ही करवा रहे अतिक्रमण, वसूल रहे है किराया

Bhopal Samachar

नरेन्द्र जैन खनियाधाना। नगर परिषद खनियाधाना क्षेत्र में लगातार रोड किनारे लोहे की दुकान रखकर अतिक्रमण किया जा रहा हैं। आरोप है कि यह परिषद के कर्मचारी ही यह अतिक्रमण कराने में सहयोग करते है फिर प्रत्येक महिने इनसे किराया रूपी वसूली कर रहे है,इस अतिक्रमण को लेकर कई बार सीएमओ नगर परिषद से शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

खनियाधाना के पुराने बस स्टैंड पर नगर परिषद के कर्मचारियों के द्वारा अतिक्रमण करया जा रहा है इससे आमजन को निकलने में काफी परेशानी आती है। जगह जगह रखी स्टॉल से  सडके सकरी होने लगी है।

 रविन्द्र कोली ने बताया कि नगर में कई जगह पर अतिक्रमण हो रहा हैं और अतिक्रमण भी दूसरे तरीके से हो रहा है अभी 2 दिन पहले ही एक जगह अतिक्रमण हुआ हैं। अतिक्रमण में जगह-जगह छोटी छोटी स्टॉल रखी जा रही हैं उसके बाद किराया वसूली शुरू हो जाएगी,इस अतिक्रमण के कारण एंबुलेंस को निकलने में वहां से काफी परेशानी आती हैं। तथा नगरपरिषद के द्वारा ही यह अतिक्रमण किया जा रहा हैं मैंने सीएमओ सर को एक आवेदन भी दिया था। तथा सीएमओ ने मुझे इसकी प्राप्ती भी दी थी,लेकिन अभी तक इसकी कोई कार्यवाही नहीं की गई हैं।

मैंने सीएम हेल्पलाइन भी लगाई हैं,लेकिन उस पर भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। शासकीय जमीन पर अतिक्रमण करने वाले आम लोगों को बहुत ज्यादा परेशान करते हैं, शराब पीकर लोगों को गालियां देना और जुआ खेलना। जमावड़ा जमा होता हैं और आम जनता को ही इसका सामना करना पड़ता हैं रोड पर कचड़ा भी फेका जाता हैं और अगर उनसे कुछ कहते हैं तो वह लड़ने पर उतारू हो जाते हैं इससे हम आम लोग काफी परेशान हो चुके हैं मैं भी वहीं स्टेशनरी की दुकान लगाता हूं। मुझसे भी कई बार लोगों के झगड़े होते हैं। अगर अतिक्रमण करना ही हैं तो ऐसी जगह पर करें जहां कोई आ जा ना सके और लोगों को भी इस परेशानी का सामना ना करना पड़े।