SHIVPURI NEWS - प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज को होगा उद्घाटन, लेकिन गवर्नमेंट की स्पेलिंग सही नहीं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। नए इंफ्रास्ट्रक्चर, नए कोर्स, स्मार्ट क्लासेस, लाइब्रेरी उन्नयन, भारतीय ज्ञान परंपरा प्रकोष्ठ, नई शिक्षा नीति के अनुरूप नए पाठ्यक्रमों के नवाचार के साथ शासकीय पीजी कालेज शिवपुरी का उन्नयन 14 जुलाई 2024 को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के रूप में होने जा रहा है।

प्रदेश के सभी 55 जिलों के प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मुख्य आतिथ्य एवं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में अटल बिहारी वाजपेयी कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय इंदौर से लाइव किया जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार मुख्य रूप से मौजूद रहेगें।

प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस के उद्घाटन कार्यक्रम का लाइव वर्चुअल प्रसारण बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में आयोजित समारोह में उपस्थित अतिथियों, जनप्रतिनिधियों एवं छात्र-छात्राओं के बीच किया जाएगा। प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस शासकीय पीजी कालेज शिवपुरी में इंदौर से होने वाले सीधे प्रसारण से एक घंटे पूर्व अधांत दोपहर 1:00 बजे जिले के स्थानीय विधायक गण, जनप्रतिनिधियों, विद्वतजनों, गणमान्य नागरिकों की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित होगा, जिसका स्वरूप इंदौर में होने वाले सीधे प्रसारण के समान ही होगा।

पीएम एक्सीलेंस कालेज शिवपुरी में उद्घाटन की तैयारियों को महाविद्यालय प्रशासन द्वारा मूर्त रूप दिया जा रहा है। पीएम एक्सीलेंस कालेज शासकीय पीजी कॉलेज शिवपुरी के कार्यक्रम को भी टू वे कम्युनिकेशन के माध्यम से इंदौर से देखा जा सकेगा। उद्घाटन समारोह की भव्य तैयारियों के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर महेंद्र कुमार एवं जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष अमित भार्गव ने महाविद्यालय में पदस्थ सभी प्राध्यापकों, अधिकारियों, कर्मचारियों की विभिन्न कमेटियों का गठन कर दिया है।

प्राचार्य प्रोफेसर महेंद्र कुमार ने समाज के गणमान्य नागरिकों एवं महाविद्यालय में अध्ययनरत बीए, बीएससी, बीकॉम एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं के नवप्रवेशित विद्यार्थियों से आह्वान किया है कि अधिक से अधिक संख्या में प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस के उद्घाटन समारोह में पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया है।

पीएम एक्सीलेंस तहत शासकीय पीजी कालेज शिवपुरी में नए भवन, लाइब्रेरी, लैब के अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर के लिहाज से कई बेहतर सुविधाएं विद्यार्थियों को मिलने जा रहीं हैं, शिवपुरी के शासकीय पीजी कालेज को प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज में कन्वर्ट करने के लिए इतनी सुविधा मिल रही है लेकिन इस कॉलेज को वही स्टॉफ संचालित करेगा जो वर्तमान मे है,अब कॉलेज के प्राचार्य महेन्द्र कुमार अब शिवपुरी के प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज के प्राचार्य होगें।

लेकिन यह वही प्राचार्य है जिनके कॉलेज की वेबसाइट को जब गूगल पर खोजा जाता है तो सर्च इंजन में वेबसाइट की खोज में गवर्नमेंट की स्पेलिंग में मिस्टेक है। जब इतनी बडी गलती वह भी ग्लोबल गलती जिसे इंटरनेट पर कही भी कोई भी आसानी से देख सकता है उस कॉलेज के लिए उस इंसान की क्या मानसिकता बनेगी कि यह कैसा कॉलेज है और कैसा प्रबंधन है जो अपनी वेबसाइट के सर्च कोडिंग में गवर्नमेंट की स्पेलिंग भी चेक नहीं करता है।