SHIVPURI NEWS - छात्र सहायता केंद्र का निर्माण किया जाए, ड्रेस कोड लागू करने के लिए सौंपा ज्ञापन

Bhopal Samachar

पिछोर। पिछोर शासकीय छत्रसाल महाविद्यालय पिछोर में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पिछोर द्वारा छात्रों की समस्याओं को लेकर प्रभारी प्राचार्य डा केशव जाटव को 16 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में जिन समस्याओं का उल्लेख किया गया कि नवीन प्रवेशित सत्र के फार्म जमा न होना व उन्हें सही जानकारी प्राप्त न होना, वर्षों से खराब पड़े जनरेटर का ठीक न होना, महाविद्यालय में नई शिक्षा नीति की पुस्तकों का अभाव, महाविद्यालय में बनी क्षतिग्रस्त वाहन पार्किंग का पुनः निर्माण कार्य आदि प्रमुख हैं।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि महाविद्यालय में छात्र सहायता केंद्र का का निर्माण किया जाए ताकि छात्रों को पूछताछ के लिए यहां से वहां न भटकना पड़े। इसके अलावा अभाविप ने जनभागीदारी समिति से छात्र छात्राओं व शिक्षकों का ड्रेस कोड लागू करने की मांग की है, जिससे असामाजिक तत्वों पर प्रतिबंध लग सके। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि महाविद्यालय में सभी कक्षाएं नियमित रूप से संचालित की जाएं। इसके अलावा महाविद्यालय में बने।

छात्रा कामन रूम का कार्य शीघ्र पूर्ण कराए जाने की मांग की गई है। महाविद्यालय में प्राचार्य चेम्बर के बाहर व अंदर नाम लिखवाया जाए और महाविद्यालय में पीछे पड़ी जमीन पर खेल ग्राउंड बनाया जाए। कालेज में बने शहीद स्तम्भ की साफ सफाई व पुताई कराए जाने की मांग भी की गई है। अभाविप की मांग है कि महाविद्यालय में लगे वाटर कूलरों व शौचालयों की नियमित साफ सफाई की जाए। महाविद्यालय के मुख्य गेट पर स्थाई कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाए व महाविद्यालय में कर्मचारियों व प्राचार्य की समय सारणी व सूची चस्पा को जाए।

ज्ञापन में उल्लेख है कि सात दिन के भीतर सभी मांगों को पूरा अगर नहीं किया गया तो हम सब विद्यार्थी आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर भाग संयोजक दीपक पालवंशी नगर मंत्री रुपेश पटेल, सत्यम शर्मा, संजय बघेल, हर्षित लोधी, राममिलन पाल, उदर परिहार, सत्यम लोधी, भागवत पाल, अंशुल लोधी, लवकुश लोधी, दीपक लोधी, रोहित साहू, अमित विश्वकर्मा, अनुराग वर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।