SHIVPURI NEWS - झांसी-शिवपुरी और श्योपुर पर नई रेलवे की लाइन की मांग, तीन राज्य जुड सकते है

Bhopal Samachar

शिवुपरी। द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने झांसी से शिवपुरी, श्योपुर होते हुए सवाई माधोपुर तक नई रेल लाइन निर्माण सहित शिवपुरी से होते हुए कटरा तक नई ट्रेन चलाने की मांग रखी है। सिंधिया ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर ग्वालियर चंबल संभाग के लिए अन्य रेल सौगातें मांगी हैं। सिंधिया की इस पहल से शिवपुरी जिले की जनता को रेल सुविधाओं का लाभ मिल सकता है।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को रेल विभाग से संबंधित प्रोजेक्ट, लाइन विस्तार व ट्रेनों की संख्या बढ़ाने जैसे विषयों को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया रेल मंत्री से मिलने रेल मंत्रालय के कार्यालय पहुंचे। सिंधिया ने झांसी-शिवपुरी, श्योपुर से लेकर सवाई माधोपुर पर नई रेल लाइन का निर्माण की मांग रखी है। ग्वालियर शिवपुरी- गुना अशोकनगर से कटरा तक नई ट्रेन संचालन की मांग रखी है। इसके साथ ही ग्वालियर-गुना इंटरसिटी रात में भी चलाने की मांग की है।

उज्जैन-जसडीह (गौडा-झारखंड) पानाम्वेशन (झारखंड) ट्रेन को बाया गुना-शिवपुरी-ग्वालियर से चलने, कोटा- अयोध्या अथवा उज्जैन अयोध्या की नई ट्रेन (गुना- अशोकनगर - शिवपुरी होते हुए) संचालित करने की मांग रखी है। इसके अलावा ग्वालियर बेंगलुरु नई - ट्रेन बाया शिवपुरी गुना अशोकनगर बीना का परिचालन करने की मांग रखी। है।

झांसी-सवाई माधोपुर रेलवे ट्रैक से शिवपुरी को फायदा होगा

झांसी-सवाई माधोपुर रेलवे ट्रैक को रेल विभाग मंजूरी देता है तो शिवपुरी जिले की जनता को इसका सीधा फायदा होगा। उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लिए सीधी ट्रेन सुविधा मिलेगी। यह व्यापारिक नजरिए से भी लाभकारी सिद्ध रहेगा। शिवपुरी जिला मुख्यालय से देश के हर कोने के लिए ट्रेन सुविधा उपलब्ध होने लगेगी।

ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी 7 दिन चलाने की मांग

ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी (गाड़ी संख्या 12197/98) की फ्रीक्वेंसी 5 दिन प्रति सप्ताह बढ़ाकर 7 दिन प्रति सप्ताह की जाए। भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी (गाड़ी संख्या 12198/97) का म्याना स्टेशन व गुना में ठहराव किया जाए। इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 15325/26) का गुना स्टेशन पर आगमन समय रात 1:25 बजे से बदलकर रात 9 बजे किया जाए।