SHIVPURI NEWS - बैराड़ में उद्योग विभाग की भूमि पर बने मकानों को हटाने का आदेश: बेघर होने के डर से ग्रामीण पहुंचे कलेक्टर के पास

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के बैराड़ के कालामढ़ के बरोद की हैं जहां रॉड के चारों तरफ सर्वे नंबर 898/3 के वार्ड क्रमांक 12 एवं 13 में बने घर मकान आबादी में उघोग विभाग द्वारा भूमि नापने के सम्बंध में आज समस्त बस्तीवासियों ने कलेक्टर को आवेदन सौंपा हैं।

जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बस्ती के लोगों ने बताया की कि सर्वे न. 898/3 के वार्ड क्रमांक 12, 13 में एवं बरोद रोड के आस पास उघोग विभाग द्वारा लगातार 2 बार बस्ती के अंदर पक्के घरों व मकानों के क्षेत्र में सर्वे एवं नाप तौल की जा चुकी है। सर्वे करने वालों से बस्ती के लोगों ने जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि यह भूमि उद्योग विभाग की है जिसमें से सभी बस्ती वालों को हटाया जाएगा।

इसी कारण से बस्ती के लोगों ने उनके पक्के आवास घर मकान चले जाने का डर व्याप्त है इस कारण से कुछ लोग इसमें हार्टअटैक एवं मानसिक तनाव या अन्य आघात से कई लोगों की जन धन की हानि हो सकती है यदि इस क्षेत्र में से बस्ती को हटाया जाता है। तो कई गरीब लोग बेघर हो जायेगे इनके पास दुसरी जगह रहने की कोई व्यवस्था नहीं है।

लोगों ने बताया की इस क्षेत्र सघन वस्ती को उजाडा जाता है तो इसमें कोई अप्रिय घटना हो सकती है। जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी इसके विरोध में बस्ती वासियों के द्वारा धरना प्रदर्शन एवं भूख हड़ताल चक्का जाम विरोध किया जायेगा।