SHIVPURI NEWS - जुलाई में अभी तक नहीं खुला यह स्कूल, मुख्यमंत्री अभी तक यहां शिवराज सिंह

Bhopal Samachar

बदरवास। नया शिक्षा सत्र प्रारंभ हुए एक माह से अधिक हो गया है लेकिन आज भी ऐसे विद्यालय भी हैं जिनमें नए सत्र में आज तक न तो विद्यालय खुले और न ही घंटी आज तक बजी। ऐसा ही विद्यालय है कुमरौआ चुर को अभी तक खुला ही नहीं है।

जानकारी के अनुसार कोलारस अनुविभाग के अंतर्गत बदरवास जन शिक्षा केंद्र से लगे कोलारस जनपद क्षेत्र के कुमरउआ चुर का विद्यालय नए शिक्षा सत्र के एक माह बीत जाने के बाद भी आज तक खुला ही नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि हमें गांव का स्कूल अभी तक एक भी दिन नहीं खुला और न ही बच्चों को पुस्तकों का वितरण हुआ है।

ग्रामीणों की बात मैं दम इस बात से भी लगती है कि विद्यालय के दरवाजे पर गंदगी के ढेर पड़े हुए हैं और दरवाजे पर पड़ा गोबर सूख चुका है। जब विद्यालय ही नहीं खुला तो फिर छात्रों की पढ़ाई का तो प्रश्न ही नहीं उठता।

वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति और शिवराज मुख्यमंत्री

कुमरौआ चुर के विद्यालय में शिक्षकों की लापरवाही और उदासीनता तथा विद्यालय न आने का एक और उदाहरण है दीवार पर लिखी सामान्य जानकारी।जिसमें वर्षों पूर्व बदल चुके कई जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के नाम अभी तक नहीं बदले गए हैं। विद्यालय की दीवार पर अंकित सामान्य जानकारी मैं अभी भी उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार,प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया लिखे गए हैं। इनमें से कई लोग तो वर्षों पूर्व बदल चुके हैं लेकिन स्कूल की दीवार पर जानकारी अपडेट आज तक नहीं हुई है।

इनका कहना है
अगर ऐसा है तो में खुद निरीक्षण करुंगा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी अगर नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ होने के बाद आज तक स्कूल बंद है बड़ी लापरवाही है
दफेदार सिंह सिकरवार, जिला शिक्षा समन्वयक शिवपुरी