SHIVPURI NEWS - शहर में विकास कागजो मे दौड रहा है और कॉलोनियों में वाहन गढडो में

Bhopal Samachar

शिवपुरी। नगर पालिका ने शहर भर के सभी 39 वाहाँ में करोड़ों रुपये की सड़कों का भूमि पूजन, टेंडर, वर्क आर्डर सब कुछ कर दिया है। कागजों में पूरा शहर विकास की 'थीम' पर दौड़ रहा है, परंतु धरातल पर हालात यह हैं कि लोगों को निकलने तक के लिए जगह नहीं है। कालोनी और मोहल्ले के लोग परेशान हैं, उन्हें अच्छी कालोनियों में घर बनाने के बाद भी यह महसूस हो रहा है कि उन्होंने आखिर कहां गंदी जगह घर बना लिया है।

शहर में कई वार्ड के लोगों का कहना है कि उनके यहां सड़क का भूमि पूजन हो चुका, वर्क आर्डर हो चुका है लेकिन सड़क महीनों बाद भी नहीं डाली है। जनप्रतिनिधि और अधिकारी वादा करके भूल गए हैं।

हालात: यहां पर तत्कालीन शिवपुरी विधायक और मंत्री
यशोधरा राजे सिंधिया ने 04 सितंबर 2023 को गोपाल की चक्की से लेकर पाताली हनुमान मंदिर तक की 35 लाख रुपये की  थीम'   रोड का भूमिपूजन किया था। लोगों से यह वादा यशोधरा राजे ने किया। कि दो दिन के भीतर शुरू हो जाएगा, परंतु 11 महीने बीत जाने के बाद इस सड़क पर गैती तक नहीं लगाई गई है। कालोनी वालों का कहना है कि वह पार्षद, नपाध्यक्ष, सीएमओ और जनसुनवाई में कलेक्टर तक से गुहार लगा चुके है, परंतु आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है।

शहर इन वार्डों में सबसे ज्यादा हालत खराब
यह दो वार्ड तो सिर्फ नजीर मात्र हैं। नगर पालिका क्षेत्र के सभी 39 वार्ड में यही हाल हैं। किसी न किसी कालोनी में कोई न कोई सड़क खराब पड़ी हुई है। इनमें किसी का भूमि पूजन हो चुका है तो किसी का टेंडर और किसी का वर्क आर्डर। हाल ही में 02 जुलाई को ऐसे ही हालातों को लेकर पार्षद नीलम अनिल बघेल ने भी वार्ड के लोगों के साथ सीएमओ की कोठी का अघोषित घेराव कर उनके वार्ड में सालों से सेंशन पड़ी सड़कों को बनाने की बात कही थी।


कान्हा कुंज नगर में भी कॉलोनी की कई गलियों में सड़कें अधूरी पड़ी हुई है। लोगों का कहना है कि पार्षद ने उनसे वादा किया था कि वह इन सड़कों को बनवा देगा। पार्षद को दो साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, परंतु आज तक सड़क नहीं बनी है। कुछ सड़कें सीवर की पाइप लाइन की खुदाई में वर्षों पहले खराब हुई थीं तो पानी की लाइन की खुदाई में। अब इन सड़कों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। वह पार्षद, नपाध्यक्ष, सीएमओ से संपर्क कर चुके है, परंतु उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

11 माह पहले किया था भूमिपूजन
विधायक राजे ने करीब साल भर पहले सड़क का भूमि पूजन कर दो दिन में काम शुरू करने का वादा किया था। आज तक काम नहीं हुआ है। पार्षद से लेकर अध्यक्ष, सीएमओ - और कलेक्टर से संपर्क कर चुके है, परंतु कहीं सुनवाई नहीं हो रही। हम लोग काफी परेशान हो रहे है।
विजय शर्मा, रहवासी वार्ड-17 शिवपुरी।

भुगतान नहीं हो रहा है
ठेकेदार ने सिर्फ सौ मीटर की सड़क डाली है, नपा उसका भुगतान नहीं कर रही है। इस कारण वह सड़क नहीं डाल रहा। मैंने उससे कह दिया है कि आप मना कर दो तो में नया टेंडर करवा लूंगा। मैं कई बार अध्यक्ष व सीएमओ से भी कह चुका हूं परंतु सुनवाई नहीं हो रही।
राजा यादव, पार्षद वार्ड-17, शिवपुरी।

2 साल हो गए सड़क सही नहीं
समय पार्षद ने हमें वादा किया था कि अगर यह जीतेंगे तो उनकी कालोनी की सही करवा देंगे। दो साल हो गए आज तक पार्षद ने सड़क सही नहीं करवाई है। हम पार्षद से लेकर अध्यक्ष व सीएमओ से भी संपर्क कर चुके हैं, परंतु नगर पालिका में कहीं कोई सुनने वाला नहीं है। सड़क
प्रीति शर्मा, रहवासी वार्ड-38 शिवपुरी।

सड़कों के टेंडर लगे
मैंने सड़कों के टेंडर लगवा दिए है और वर्क आर्डर भी जारी हो चुके हैं। ठेकेदार धीरे-धीरे सारे काम निपटा रहा है। एकाध सड़क बची है, उसका भी काम जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा।
वेदांश सविता, पार्षद वार्ड-38 शिवपुरी।