SHIVPURI NEWS - करंट लगने से कमल की मौत, पडोसी ने अवैधानिक तरीके से खेत से डाला था तार

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रहा हैं जहां आज एक पिता अपने बेटे के लिए न्याय मांगने पहुंचा कि मेरे बेटे की हत्या जानबूझकर की गई हैं, मेरे पड़ोसी ने जानबूझकर मेरे खेत में विद्युत तार डालने की वजह से मेरे बेटे को करंट लग गया। जिससे उसकी मौत हो गई। मैंने इस संबंध में कोलारस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई भी कार्यवाही नहीं की हैं।

जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम अमरपुर टपरियन थाना कोलारस के रहने वाले श्रीलाल शाक्य पुत्र स्व० झींगुरिया शाक्य ने बताया कि मैं मजदूरी करके अपना व अपने बच्चों का भरण पोषण कर रहा हूं। मेरे गांव के रहने वाले बच्चू कुशवाहा पुत्र स्व. मन्टोली कुशवाह ने द्वारा अवैधानिक रूप से विद्युत उपभोग हेतु विद्युत के तार हमारी कृषि भूमि में से होकर डाले थे।

मैं और मेरा बेटा कमर सिंह शाक्य द्वारा इस पर एकाधिक बार आपत्ति की गई थी,लेकिन विद्युत तार हटाने को कहा जाता रहा था परन्तु बच्चू कुशवाह एवं उसके पुत्र सोनू कुशवाह द्वारा तार नहीं हटाए गये थे बल्कि जातिसूचक ग्लीगलोच कर धमकियां दी गयीं।

19 जुलाई 2024 को दोपहर लगभग 2.00 बजे मेरा बेटा कमरसिंह शाक्य दवा डालने कृषि भूमि पर गया था व काम कर रहा था उसी दौरान बच्चू कुशवाह द्वारा डाले गये अवैध विद्युत तारों से करंट लगने की वजह से मेरे बेटे की बुरी तरह से घायल होकर भूमि पर गिरकर तड़प रहा था। उसी समय मैं खाना लेकर कृषि भूमि पर पहुंचा तो अपने बेटे को घायल अवस्था में गिरा हुआ देखा तथा बच्चू कुशवाह उसके अवैध विद्युत तार को खींच कर हटा रहा था।

जिसके बाद मैं और मेरे परिवार वाले कमल को तुरंत ही शिवपुरी के जिला अस्पताल लेकर पहुंचे,लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद अस्पताल पुलिस चौकी प्रांगण शिवपुरी द्वारा इस मामले को संज्ञान में लिया गया। 19 जुलाई 2024 को मेरे अपने बेटे के शव का पोस्टमार्टम किया गया। हमें अभी तक कोई दस्तावेज प्रदान नहीं किये गये हैं।

यह कि बच्चू कुशवाहा द्वारा जानबूझकर डाले गये अवैध विद्युत तारों से करंट लगने की वजह से मेरे बेटे की मृत्यु हुई है अस्तु आरोपी के विरूद्ध उपयुक्त धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाया जाना न्यायसंगत होगा। इसीलिए मैं एसपी सर के पास न्याय की गुहार लगाने आया हूं, यहां से मेरे बेटे को न्याय मिलेगा और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाये।