SHIVPURI NEWS - राजस्व दल को बंधक बनाकर हवाई फायर करने वाले रावत ब्रदर्स पुलिस ने किए गिरफ्तार

Bhopal Samachar

शिवपुरी। सिरसौद थाने के जसरापुर गांव में सीमांकन करने पहुंचे राजस्व दल को बंधक बनाने और हवाई फायर मामले में फरार दो भाइयों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ शिवपुरी ने 7-7 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। जबकि इसी मामले में पिता-पुत्र को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पिता-पुत्र के बाद अब दो बेटों को भी कोर्ट ने जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक 28 जून 2024 को राजस्व निरीक्षक राजेश वर्मा राजस्व दल के पटवारियों के साथ सीमांकन करने जसराजपुर गांव गए थे। सीमांकन के दौरान जसराजपुर निवासी सरदार सिंह रावत ने अपने बेटे दीपक रावत, शिवदयाल रावत और अभिषेक रावत के साथ आए। शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए सीमांकन रुकवा दिया। वीडियो बनाने का प्रयास किया तो मोबाइल छीन लिया। इसके बाद बंदूक से हवाई फायर कर दिया। राजस्व दल को बंधक बनाकर रखा। सिरसौद थाना पुलिस को आता देख चारों मौके से भाग गए। पुलिस ने हमलावर पिता सरदार सिंह रावत और दीपक रावत को पुलिस ने 30 जून को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस लाइसेंसी बंदूक भी जब्त कर चुकी है। मामले में फरार शिवदयाल रावत और अभिषेक रावत की गिरफ्तारी के लिए एसपी अमन सिंह ने 9 जुलाई को 7-7 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया था। सिरसौद थाना पुलिस ने 10 जुलाई को शिवदयाल और अभिषेक को धर दबोचा। कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों भाइयों को जेल भेज दिया है।