SHIVPURI NEWS - शासकीय SMS PG College के गूगल सर्च में स्पेलिंग गलत,गंभीर लापरवाही

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी का शसीकी एसएमएस पीजी कॉलेज शिवपुरी जिले का सबसे बडा सब्जैक्टेट कॉलेज है। इस शासकीय पीजी कॉलेज को जब हम गूगल पर सर्च करते है तो इसमें गवर्नमेंट की स्पेलिंग गलत आती है और कॉलेज का नाम भी दो बार आता है। यह एक बड़ा हास्य का विषय और गंभीर लापरवाही का प्रमाण है कि कॉलेज को जब गूगल पर सर्च किया जाता है तो उसमें गवर्नमेंट की स्पेलिंग गलत आती है।

इस लापरवाही और इसकी गंभीरता को आप ऐसे समझे की कॉलेज के प्राचार्य व प्रोफेसर का काम होता है कि बच्चो का पढाना और उनकी गलतियों का सुधार करना,लेकिन यहां एक ग्लोबल गलती वही भी स्पेलिंग मिस्टेक की,कॉलेज के प्राचार्य और प्रोफेसर की योग्यता पर सवाल खड़ा करता है। जब शिवपुरी से दूर बैठा व्यक्ति जब इस कॉलेज को गुगल पर shivpuri government college के नाम से सर्च करता है तो वेबसाइट पर जाने से पूर्व गुगल की कोडिंग में निकल कर आता है। govermment SMS PG college college shivpuri madhya pradesh इसमें गवर्नमेंट की स्पेलिंग गलत है दो बार एम आता है जो एक बडी गंभीर गलती है कॉलेज का प्रबंधन आज तक यह नहीं देख सका कि गवर्नमेंट में एन के बाद एम आता है वही दो बार कॉलेज कॉलेज आता है।

देखने में यह एक टंकन त्रुटि वाली लगती है लेकिन आज तक स्वयं कॉलेज ने अपनी इस वेबसाइट को सर्च करके नहीं देखा कि जब कॉलेज को सर्च करते है तो गूगल सामने क्या लेकर आता है। इसे गंभीर गलती इसलिए भी लिख सकते है कि यह गलती शिवपुरी के सबसे बडे शासकीय कॉलेज के सर्च पर जाकर हो रही है जहां कलेक्टर से अधिक वेतन प्राप्त करने वाले प्राचार्य और प्रोफेसर पढाते है वहां ऐसी गलती होना एक गंभीर विषय है। 

अब कॉलेज एक्सीलेंस है

शिवपुरी। शिवपुरी का अग्रणी कॉलेज श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय अब प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज के नाम से भी पहचाना जाता है।  । इसके अलावा इस महाविद्यालय को एक्सीलेंस बनाने के लिए इसमें न सिर्फ शैक्षणिक व कार्यालयीन स्टाफ में वृद्धि की जा रही है इसकी कार्ययोजना भी बन रही है। वह कॉलेज की  अधोसंरचना का भी विकास किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की पहली कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के 53 महाविद्यालय को प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज के रूप में विस्तारित करने का निर्णय लिया गया था। इसी क्रम में शिवपुरी का अग्रणी महाविद्यालय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय को भी इन कालेज में शामिल किया गया था। इस शिक्षक सत्र से अब शिवपुरी का कॉलेज प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज के नाम से जाना जाता है। कॉलेज का नाम बदल गया है लेकिन स्टाफ वही है जो अपनी वेबसाइट के सर्च मे गवर्नमेंट की स्पेलिंग की गलती नहीं पकड़ सकता है।