SHIVPURI NEWS - अवैध कॉलोनी में साइलेंट पार्टनर है तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव, SDM को शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस नगर में लगातार अवैध कॉलोनियां काटी जा रही है,कॉलोनियो पर कार्रवाई की बात तो छोडे अवैध कॉलोनी काटने वाले लोगो को संरक्षण दिया जा रहा है। ताजा मामला कोलारस की राई रोड पर काटी जा रही दो अवैध कॉलोनी का आ रहा है शिकायत कर्ता ने इस मामले की कोलारस एसडीएम से शिकायत की है। शिकायतकर्ता का कहना है कि कोलारस तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव जबरिया मेरी निजी भूमि से इन कॉलोनी काटने वाले लोगों को रास्ता दिलवा रहे है।

कोलारस मुख्यालय के एक किलोमीटर दूर राई रोड पर स्थित कोमल पुत्र अमरलाल धाकड़ ग्राम गुगवारा ने एसडीएम कोलारस को एक शिकायत की है इस शिकायत के अनुसार आवेदक का कहना है कि उसकी ग्राम गुगवारा में सर्वे नं.279 भूमि है,इस भूमि का पट्टा आवेदक को 2013 में हुआ था,यह पट्टा आबादी भूमि का है हम प्रार्थी 2013 से यहां निवास कर रहे है।
 
हमारी भूमि के पीछे सर्वे न.281,286 सरकारी गोचर भूमि के बाद भूमि सर्वे न 283,284,287,288/1,288/2,289,291 स्थित पटवारी हल्का न. 34 ग्राम में अशोक सिंह पुत्र भगवान लाल राजपूत रामविलास पुत्र गोपाल प्रदीप पुत्र रामस्वरूप राजकुमार पुत्र मन्नू अतर सिंह पुत्र विजय मोहन राकेश आदि द्वारा अवैध कॉलोनी काटी जा रही है। इस कॉलोनी को काटने के लिए इन लोगों ने किसी भी प्रकार की स्वीकृति नहीं ली है,जमीन का नक्शा कागज पर बनाकर लोगों को प्लॉट बेच रहे है।

इस अवैध श्री गणेश कॉलोनी,और श्रीराम अर्थ डेबलब मेंट कॉलोनी पर प्रशासन ने पूर्व में रोक भी लगाई थी। पूर्व में एसडीएम कोलारस ने इन दोनो कॉलोनियो का अवैध कॉलोनी की सूची में सूचीबद्ध किया था। इस कॉलोनी को काटकर बेचने लोग हमारे ऊपर दबाव बनाकर हमारी निजी जमीन से रास्ता लेना चाहते है,इस जमीन का सीमांकन भी हो चुका है उसमें स्पष्ट यह भी तय हो गया कि इन कंपनियों को हमारी भूमि से रास्ता नहीं है।

इस मामले की शिकायत पूर्व में एसडीएम महोदय को की जा चुकी है। जांच के आदेश एसडीएम कोलारस ने कर दिए थे और इस मामले की जांच तहसीलदार कोलारस श्यामू श्रीवास्तव को दी थी,लेकिन यह तहसीलदार महोदय ने इस कालोनीनाईजर से मिलीभगत कर ली उल्टा हमारे ऊपर ही हजारी जमीन से रास्ता बनाने का प्रेशर बना रहे है। इस मामले का प्रकरण श्रीमान न्यायालय प्रथम व्यवहार न्यायाधीश कनिष्ठ खण्ड कोलारस प्रकरण क RCSA12/24 सर्वे नं. 279 रास्ते का प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है आता श्रीमान महोदय जी से आग्रह है कि न्यायालय में प्रकरण होने के कारण सर्वे नं. 279 का सीमांकन नहीं किया जाए।

आवेदन कर्ता अजीत धाडक ने शिवपुरी समाचार से बातचीत करते हुए कहा कि कोलारस तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव हमे उल्टा धमकाते है,इनकी भूमाफियाओ से साइलेंअ पार्टनरशिप है इसलिए कलेक्टर महोदय द्वारा नामांतरण पर रोक लगाने के बाद इस कॉलोनी के नामांतरण शुरू हो गई है। हमारे मकान तोड़ने की धमकी दी जा रही है हम गरीब लोग है इसलिए आज पुन:एसडीएम कोलारस से शिकायत की है। यह अवैध कॉलोनी है इस पर कार्रवाई होनी चाहिए,लेकिन कार्रवाई की जगह हमें ही धमकाया जा रहा है।